लाइव टीवी

हरियाणा से यूपी के रास्ते बिहार में ला रहे थे 888 बोतल शराब, गोपालगंज में पकड़े गए, 4 गिरफ्तार

Mukesh Kumar | News18 Bihar
Updated: November 21, 2019, 10:39 PM IST
हरियाणा से यूपी के रास्ते बिहार में ला रहे थे 888 बोतल शराब, गोपालगंज में पकड़े गए, 4 गिरफ्तार
यूपी से बिहार लाई जा रही शराब की खेप को गोपालगंज में उत्पाद विभाग की टीम ने पकड़ा.

बिहार (Bihar) में शराबबंदी (Liquor Ban) कानून के बावजूद पड़ोसी राज्यों से आ रही शराब. यूपी से तस्करी (Liquor Smuggling) कर लायी जा रही शराब की खेप को गोपालगंज में पुलिस ने पकड़ा. उत्पाद विभाग (Excise Department) ने 2 कारों से विदेशी शराब जब्त कर 4 तस्करों को गिरफ्तार किया.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 21, 2019, 10:39 PM IST
  • Share this:
गोपालगंज. बिहार में शराबबंदी कानून की वजह से पड़ोसी राज्यों से चोरी-छिपे आने वाली शराब पर अब तक रोक नहीं लग सकी है. गुरुवार को गोपालगंज उत्पाद विभाग ने यूपी से बिहार में आ रही दो कारों का पीछा कर उसमें से भारी मात्रा विदेशी शराब जब्त की. विभाग की टीम ने दोनों गाड़ियों से 4 शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करों से विभाग के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. यह कार्रवाई उत्पाद विभाग की टीम ने कुचायकोट के पहाड़पुर गांव में की. विभाग के अधिकारियों ने बताया कि यूपी से लाई जा रही शराब को मुजफ्फरपुर पहुंचाया जाना था. तस्कर इतने शातिर थे कि इन लोगों ने शराब लाने के लिए लग्जरी गाड़ी का इस्तेमाल किया, ताकि पुलिस या उत्पाद विभाग को शक न हो.

हरियाणा के शराब तस्कर
उत्पाद निरीक्षक रंजन प्रसाद ने बताया कि बलथारी चेकपोस्ट और उसके सटे पहाड़पुर गांव से दो गाड़ियों का विभाग की टीम ने पीछा किया. दोनों कारों को रोकने के बाद जब टीम ने तलाशी ली, तो गाड़ियों में बड़ी मात्रा में विदेशी शराब की बोतलें मिलीं. दोनों गाड़ियों में शराब की 888 बोतलें यानी 666 लीटर शराब बरामद की गई. इसके बाद टीम ने दोनों कारों से आ रहे 4 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. रंजन प्रसाद ने बताया कि तस्करों से पूछताछ में पता चला कि यह शराब की खेप हरियाणा से बिहार लाई जा रही थी. इस खेप को मुजफ्फरपुर पहुंचाया जाना था.

तस्करी के लिए सेफ जोन बना गोपालगंज

आपको बता दें कि यूपी की सीमा से सटा होने के कारण गोपालगंज शराब तस्करों के लिए सेफ जोन से कम नहीं है. इसी कारण यहां लगभग हर दिन शराब तस्करी के मामले सामने आते रहते हैं. पुलिस और उत्पाद विभाग की सक्रियता के बावजूद शराब तस्करी की हरकतों पर लगाम नहीं लग पा रही है. पुलिस और विभाग शराब तस्करों पर कड़ी निगरानी का दावा तो करते हैं, लेकिन तस्करों की नई-नई तरकीबों के आगे प्रशासन बेबस नजर आता है.

ये भी पढ़ें -

ओवरलोड ट्रक पलटने से 6 बच्चियों की मौत, एक साथ निकली सभी की अर्थी तो रोने लगा पूरा गांव
Loading...

गोपालगंजः जदयू नेता ने ठेकेदार से मांगे पैसे, वायरल हुआ ऑडियो तो दी ये सफाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 10:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...