Home /News /bihar /

local administration begin anti encroachment drive with bulldozer villagers pelted stones at officials several injured nodmk3

बुलडोजर लेकर अतिक्रमण हटाने गई पुलिस-प्रशासन की टीम पर पथराव, सुरक्षाकर्मी समेत कई घायल

गोपालगंज में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस-प्रशासन की टीम पर उग्र ग्रामीणों ने पथराव कर दिया. इसके बाद पूरे इलाके को छावनी में तब्‍दील कर दिया गया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

गोपालगंज में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस-प्रशासन की टीम पर उग्र ग्रामीणों ने पथराव कर दिया. इसके बाद पूरे इलाके को छावनी में तब्‍दील कर दिया गया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Gopalganj News: अतिक्रमण हटाने गई पुलिस और प्रशासन की टीम पर पथराव कर दिया गया है. अतिक्रमण हटाने के दौरान सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों की टीम से ग्रामीणों की झड़प हो गई. देखते ही देखते रोड़ेबाजी और पत्‍थरबाजी शुरू हो गई. इस घटना में कई सरकारी कर्मचारी घायल हो गए.

अधिक पढ़ें ...

गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज जिले में सरकार अमले और ग्रामीणों के बीच टकराव की नौबत आ गई. सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने गई पुलिस-प्रशासन की टीम से ग्रामीण भिड़ गए. उग्र ग्रामीण पुलिस से उलझ गए. देखते ही देखते ईंट-पत्‍थर चलने लगे. इससे मौके पर भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई. उग्र ग्रामीणों की ओर से की गई रोड़ेबाजी में अचंल अधिकारी का गार्ड, राजस्‍व विभाग का कर्मचारी समेत 5 सरकारी अधिकारी-कर्मचारी घायल हो गए. इस घटना में CO का गाड़ी भी क्षतिग्रस्‍त हो गई. हिंसक घटना के बाद स्‍थानीय पुलिस ने 15 नामजद और 50 अज्ञात ग्रामीणों के खिालफ केस दर्ज किया है.

जानकारी के अनुसार, अतिक्रमण हटाने गई सरकारी टीम पर पथराव की यह घटना कटेया थाना क्षेत्र के मोतीपुर गांव की है. पंचदेवरी प्रखंड के सीओ पुलिस बल के साथ जेसीबी लेकर सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने पहुंचे थे. बताया जाता है कि अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प हो गई. इसके बाद ईंट-पत्थर चलने लगे, जिसमें पंचदेवरी सीओ की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई. मामला बिगड़ते देख मौके पर कटेया, भोरे, विजयीपुर समेत कई थानों की पुलिस को बुला लिया गया. अतिक्रमण स्थल के आस-पास काफी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई. इसके बाद वहां जेसीबी से सरकारी जमीन को खाली कराया गया.

जानें बिहार के किस शहर में चला बुलडोजर? SDO ने पुलिसकर्मियों के साथ खुद संभाला मोर्चा 

Stone Pelting

अतिक्रमण हटाओ अभियान में बुलडोजर (जेसीबी) का भी इस्‍तेमाल किया गया था. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

उपद्रवियों पर होगी कार्रवाई
अतिक्रमण हटाने गई प्रशासनिक टीम पर हमले की घटना गंभीरता से लिया गया है. हथुआ के एसडीएम राकेश कुमार ने बताया कि अतिक्रमण हटवाने के दौरान जिन लोगों ने विवाद उत्पन्न किया है, उनपर कार्रवाई तय है. सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करना कानून के खिलाफ है. ऐसे लोग बख्शे नहीं जाएंगे. उन पर कार्रवाई की जाएगी. उन्‍होंने आगे बताया कि ग्रामीणों के अरोपों की भी जांच की जाएगी.

15 नामजद, 50 से ज्यादा अज्ञात पर प्राथमिकी
सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटवाने के दौरान विवाद उत्पन्न करने, ईंट-पत्थर चलाकर सरकारी गाड़ी को क्षतिग्रस्त करने और हमला कर अंचलाधिकारी के गार्ड व राजस्व कर्मचारी को घायल करने का आरोप लगाते हुए सीओ आदित्य शंकर ने अतिक्रमणकारियों सहित 15 नामजद व 50 से अधिक अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है. जिन लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है, उनमें अरविंद राय, आदित्य राय, सोनू राय, विशाल राय, बुटाई शर्मा, राजाराम शर्मा, पप्पू शर्मा, महेश चौहान, निशा कुमारी, नीतीश चौहान, मीरा देवी, शिवजी शर्मा, गोलू राय आदि के नाम शामिल हैं. पुलिस इस मामले में कार्रवाई में जुट गई है.

Tags: Bihar News, Gopalganj news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर