Home /News /bihar /

कोरोना राहत के नाम पर राजनीति, जरूरतमंदों के बीच बांटे जा रहे लालू-तेजस्वी के स्टीकर सटे फूड पैकेट

कोरोना राहत के नाम पर राजनीति, जरूरतमंदों के बीच बांटे जा रहे लालू-तेजस्वी के स्टीकर सटे फूड पैकेट

गोपालगंज में कोरोना राहत के नाम पर बांटे जा रहे पॉकेट्स

गोपालगंज में कोरोना राहत के नाम पर बांटे जा रहे पॉकेट्स

फूड पॉकेट बांटने वाले नेता महंत सत्यदेव दास गोपालगंज में राजद (RJD) से पूर्व में एमएलसी (MLC) के उम्मीदवार रह चुके हैं. इस बार उन्हें गोपालगंज (Gopalganj) विधानसभा क्षेत्र में राहत सामग्री का वितरण करने का आदेश दिया गया है

गोपालगंज. देश में कोरोना महामारी (Corona Epidemic) को लेकर लॉकडाउन (Lockdown) है. लॉकडाउन के दौरान सबसे ज्यादा मार दिहाड़ी मजदूरों पर पड़ी है. गोपालगंज (Gopalgnaj) में इन मजदूरों को राहत सामग्री बांटने के लिए कई सामाजिक कार्यकर्ता सामने आ रहे है लेकिन इस लॉकडाउन में भी राजनितिक दल अपने चुनावी हित साधने में जुट गए हैं.

महादलित परिवारों को दी जा रही है मदद

नेता जी जरुरतमंदो के बीच राहत सामग्री तो बांट रहे हैं लेकिन अपने नाम और पार्टी का बैनर लगे स्टीकर का भी प्रयोग कर रहे हैं. जिले के राजद नेता ने अपनी फोटो और इसके साथ ही राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव का स्टीकर चिपकाकर जरुरतमंदो को बीच फ़ूड पैकेट बांटा है. यह फ़ूड पैकेट सदर प्रखंड के विशुनपुर बांध पर वैसे महादलित परिवारों के बीच बांटा जा रहा है जो वर्षों से यहां हैं.

एमएसलसी की लड़ चुके हैं चुनाव

महंत सत्यदेव दास गोपालगंज में राजद से पूर्व में एमएलसी के उम्मीदवार रह चुके हैं. इस बार उन्हें गोपालगंज विधानसभा क्षेत्र में राहत सामग्री का वितरण करने का आदेश दिया गया है हांलाकि ये नेता जी बरौली विधानसभा क्षेत्र के रहने वाले हैं लेकिन इनके मुताबिक उन्हें राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के द्वारा गोपालगंज विधानसभा क्षेत्र में वितरण करने का आदेश दिया गया है इसलिए वो सदर प्रखंड के सभी इलाके में 10 दिनों से राहत सामग्री का वितरण कर रहे हैं.

10 हजार लोगों को राहत देने का दावा

उन्होंने दावा किया है कि उनके द्वारा गोपालगंज विधानसभा क्षेत्र में अब तक 10 हजार लोगों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया गया है. राहत सामग्री वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंन्सिंग का भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है. लोगो के झुण्ड के बीच राहत सामग्री का वितरण किया जा रहा है जिससे कोरोना के संक्रमन के फैलने की आशंका कई गुना बढ़ सकती है.

नजदीक है विधानसभा का चुनाव

दरअसल बिहार में अगले कुछ महीने के बाद विधानसभा चुनाव है. इसी चुनाव को लेकर राजद अपनी चुनावी रणनीति के तहत लॉकडाउन के दौरान फ़ूड पैकेट के जरिये चुनावी हित साधने में जुट गयी है और इसी लिए राजद नेताओ के फोटो लगे स्टीकर को चिपकाकर लोगो के बीच फ़ूड पैकेट का वितरण किया जा रहा है.

सभी दलों में मची है होड़

बता दें कि जिले में वोट बैंक की राजनीति सिर्फ किसी एक दल के द्वारा नहीं की जा रही है. इस तरह के स्टीकर लगाकर फ़ूड पैकेट का वितरण कई संगठनों के द्वारा भी किया जा रहा है जिनका इस्तेमाल वो लोगों के बीच आपदा की इस घड़ी में भी अपनी पैठ बनाने और लोगों को राहत के नाम पर उनसे सम्पर्क साधने में भी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- सीतामढ़ी में मिले 4 पॉजिटिव केस, बिहार में 407 हुई कोरोना के मरीजों की संख्या

ये भी पढे़ं- बिना राशन कार्ड वालों को भी एक-एक हजार रुपया देगी बिहार सरकार

Tags: Bihar News, Corona epidemic, Gopalganj news, Lalu Prasad Yadav, Relief, RJD

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर