International Women Day: चिराग पासवान बोले-बिहार के किसी थाने में नहीं है महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती

गोपालगंज में आयोजित कार्यक्रम में चिराग पासवान
गोपालगंज में आयोजित कार्यक्रम में चिराग पासवान

चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश में बिहार (Bihar) को सबसे विकसित राज्य बनाना है. इसको पहले पायदान पर लेकर जाना है. यह कोई असंभव लक्ष्य नहीं है.

  • Share this:
गोपालगंज. लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने महिला दिवस पर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए हैं. गोपालगंज (Gopalganj) पहुंचे चिराग ने कहा कि बिहार में किसी थाने में महिला जवान और कर्मियों की तैनाती नहीं है. यही कारण है कि अपनी आपबीती सुनाने के लिए पुरुष अधिकारियों के सामने महिला फरियादी असहज महसूस करती हैं.

डायल 100 पर भी सवाल

बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट कार्यक्रम में चिराग पासवान ने डायल 100 नम्बर के बहाने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा. चिराग ने कहा कि बिहार में किसी भी दूर दराज के थाने में कोई महिला सिपाही नहीं है, महिला कर्मी नहीं है. महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा हो, महिलाओं का यौन उत्पीड़न हो इसको लेकर वो थाना में मौजूद पुरुष अधिकारियों से बताने में सहज महसूस नहीं करती हैं.इसलिए महिलाओं की चिंता वो नहीं करेंगे तो आखिर कौन करेगा.



सुशासन में भी बढ़ा है अपराध का ग्राफ
चिराग पासवान ने कहा की वो बिहार की चिंता करते हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार से जंगलराज को ख़त्म किया है लेकिन अभी बिहार में फिर अपराध का ग्राफ बढ़ा है. यहां 100 नम्बर काम नहीं करता. अगर पुलिस का 100 नम्बर काम ही न करे तो अपराधियों का मनोबल बढेगा ही. अपराध को लेकर चिराग ने नीतीश सरकार की भी आलोचना की और उन्होंने डायल 100 को प्रभावी बनाने की अपील की. इसके साथ ही उन्होंने कहा वे लोगो से मिलकर फीडबैक ले रहे है. आगे इसी फीडबैक पर वे काम करेंगे.

हर क्षेत्र में आगे है बिहार और बिहारी

चिराग पासवान ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश में बिहार को सबसे विकसित राज्य बनाना है. इसको पहले पायदान पर लेकर जाना है. यह कोई असंभव लक्ष्य नहीं है. आज केन्द्रीय बजट में बेहतर शिक्षा प्रणाली लागू कर रहे है. नालंदा यूनिवर्सिटी पर हम गर्व करते थे. आज देश में सबसे ज्यादा आईएएस आईपीएस ऑफिसर बिहार प्रदेश देता है. पत्रकार जगत में जो ऊंचे पदों पर बैठे हैं वो भी बिहार प्रदेश से ही आते हैं. बिहार में वो सामर्थ्य रहा है. बावजूद इसके आजादी के 70 साल बाद भी बिहार विकास नहीं कर पाया है. इस मौके पर लोजपा के राष्ट्रिय महासचिव काली प्रसाद पाण्डेय , जिलाध्यक्ष सहित पार्टी के सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- पत्नी की हत्या कर थाना पहुंचा चौथा पति, बोला- अवैध संबंध के कारण ले ली जान

ये भी पढ़ें- अगर आप आज पटना में हैं तो होली मिलन समेत इन कार्यक्रमों का लें आनंद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज