लोकसभा चुनाव 2019: मायावती बोलीं- दलितों से दूर रखने के लिए चुनाव आयोग ने लगाया मुझ पर बैन

मायावती ने भाजपा और कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्राइवेट सेक्टर में दलितों को गरीबो को कोई आरक्षण नहीं दिया गया. जबकि मोदी सरकार पूंजीपतिओं को और भी धनवान बनाने में लगी हुई है.

News18 Bihar
Updated: April 19, 2019, 7:50 AM IST
लोकसभा चुनाव 2019: मायावती बोलीं- दलितों से दूर रखने के लिए चुनाव आयोग ने लगाया मुझ पर बैन
सभा को संबोधित करतीं मायावती
News18 Bihar
Updated: April 19, 2019, 7:50 AM IST
बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर से चुनाव आयोग को निशाने पर लिया है. मायावती गुरुवार को बिहार के गोपालगंज में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंची थीं. यहां उनके निशाने पर सरकार के साथ-साथ चुनाव आयोग भी रहा. चुनावे प्रचार पर आयोग द्वारा लगाए गए प्रतिबंध को लेकर मायावती ने  जमकर भड़ास निकाली. मायावती ने कहा कि आगामी चरण में जहां चुनाव होना है वो दलितों का क्षेत्र है. लेकिन चुनाव आयोग ने दलितों से दूर रखने के लिए मेरे ऊपर जानकर प्रतिबन्ध लगाया है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2019: शाम 3 बजे तक बिहार में 45.77 प्रतिशत मतदान



मायावती शहर के वीएम मैदान में बसपा प्रत्याशी के प्रचार में चुनावी सभा को संबोधित कर रही थी. मायावती ने कहा कि उन्हें जानबूझ कर दलितों के चुनाव प्रचार से जबर्दस्ती रोका गया. चुनाव आयोग को इसका सही जवाब देना होगा जो कि बिहार में अपनी पार्टी की ज्यादा से ज्यादा सीटें जीताने से ही मिलेगा.

ये भी पढ़ें- अपने ही लोकसभा क्षेत्र में वोट नहीं डाल सके कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर, जाने क्यों?

मायावती ने केंद्र सरकार और चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार अपनी खामियों को छिपाने के लिए और लोगों का ध्यान भटकाने के लिए धार्मिक भावनाएं भड़का रही है. सरकार अपने देश की सेना का किसी न किसी रूप में गलत इस्तेमाल कर रही है, लेकिन चुनाव आयोग इस मामले में अभी भी चुप्पी साधे हुए है.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: शकील अहमद पर कार्रवाई की तैयारी में कांग्रेस, पार्टी से हो सकते हैं निष्‍कासित

मायावती ने भाजपा और कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्राइवेट सेक्टर में दलितों को गरीबो को कोई आरक्षण नहीं दिया गया. जबकि मोदी सरकार पूंजीपतिओं को और भी धनवान बनाने में लगी हुई है. मायवती ने जनसभा को संबोधित करते हुए अपनी गठबंधन की सरकार बनाने की अपील की. इसके साथ ही मायावती ने कहा कि महिलायेें अपने घर के सदस्यों को तभी जलपान कराये जब वे मतदान करने के बाद घर वापस लौटें.
Loading...

रिपोर्ट- मुकेश कुमार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार