लाइव टीवी

गोपालगंज में अज्ञात बीमारी से मरीं सैकड़ों मुर्गियां, बर्ड फ्लू की आशंका से दहशत में लोग
Gopalganj News in Hindi

Mukesh Kumar | News18 Bihar
Updated: March 24, 2020, 9:41 AM IST
गोपालगंज में अज्ञात बीमारी से मरीं सैकड़ों मुर्गियां, बर्ड फ्लू की आशंका से दहशत में लोग
बिहार के गोपालगंज में तालाब में फेंके गए मुर्गियों के शव

गोपालगंज (Gopalganj) में मरी हुई मुर्गियों के लावारिस फेंके जाने से बर्ड (Bird Flu) और स्वाइन फ्लू (Swine Flu) जैसी बीमारी की आशंका बनी हुई है. इन मुर्गियों के शव से इलाके में मक्खियों का आतंक भी बढ़ गया है.

  • Share this:
गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) में पोल्ट्री फार्म (Poultry Form) के संचालक की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां पोल्ट्री फार्म में अज्ञात बीमारी से जहां सैकड़ों मुर्गियां (Chicken) मर गईं वही मरी हुई इन मुर्गियों को मिटटी में दफ़नाने की बजाय फार्म संचालक ने यूं ही लावारिस फेंक दिया.

वीडियो हो रहा वायरल

फेंकी गई मुर्गियों की यह तस्वीर जिले के मांझागढ़ के भैसही गांव की है. NEWS 18 को एक स्थानीय युवक ने जानकारी और तस्वीरें उपलब्ध करायी. वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है की गांव के बाहर नदी में सैकड़ो की संख्या में मृत मुर्गियां लावारिस फेकी हुई हैं. इन मुर्गियों को यूं ही नदी में सड़ने के लिए फेंक दिया गया है.

गांव के ही मुर्गी फार्म संचालक पर आरोप



स्थानीय युवक राजेंद्र यादव के मुताबिक मांझागढ़ थानाक्षेत्र के भैसही गांव के बाहर चितरंजन सिंह का मुर्गी फार्म है. यहां अज्ञात बीमारी से करीब दो-तीन सौ मुर्गियां अचानक मर गई हैं. जिसमें से करीब डेढ़ सौ मुर्गियो को यूं ही गांव के बाहर नदी, नाले में फेंक दिया गया है. मरी हुई मुर्गियों के लावारिस फेंके जाने से बीमारी की आशंका बनी हुई है. इन मुर्गियों के शव नदी में फेंके जाने से इलाके में मक्खियों का आतंक भी बढ़ गया है.

लोगों ने की सैंपल जांच की मांग

ग्रामीणों ने इस वीडिओ को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है और जिला प्रशासन से मृत मुर्गियों का सैंपल लेकर उसकी जांच की मांग की है. इसके साथ ही ग्रामीणों ने दोषी मुर्गी फार्म संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. बहरहाल मरी हुई मुर्गियों के लावारिस फेंके जाने से बीमारी की आशंका तो बढ़ ही गयी है इसके साथ ही ग्रामीण भी खुद को किसी अज्ञात बीमारी से असुरक्षित महसूस कर रहे है.

ये भी पढ़ें- COVID-19: लॉकडाउन आदेश का किया उल्लंघन तो इन धाराओं में होगी कार्रवाई

ये भी पढ़ें- पटना में उड़ी लॉक डाउन के आदेश की धज्जियां, बसों में ठूंस-ठूंस कर जा रहे लोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 9:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर