Home /News /bihar /

गोपालगंज: इंजीनियरिंग कॉलेज बनकर तैयार, अगले माह छात्रों को सौगात देंगे CM नीतीश

गोपालगंज: इंजीनियरिंग कॉलेज बनकर तैयार, अगले माह छात्रों को सौगात देंगे CM नीतीश

बिहार: गोपालगंज में तैयार हुआ इंजीनियरिंग कॉलेज, नीतीश कुमार अप्रैल में कर सकते हैं लोकार्पण.

बिहार: गोपालगंज में तैयार हुआ इंजीनियरिंग कॉलेज, नीतीश कुमार अप्रैल में कर सकते हैं लोकार्पण.

गोपालगंज के सिपाया में चल रहा इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण कार्य लगभग पूर्ण हो गया है. अप्रैल महीने में ही सीएम नीतीश कुमार इस इंजीनियरिंग कॉलेज के रूप में गोपालगंज और बिहार वासियों के लिए बड़ी सौगात दे सकते हैं.

गोपालगंज. बिहार ( Bihar) के गोपालगंज ( Gopalganj) के सिपाया में चल रहा इंजीनियरिंग कॉलेज ( Engineering College) का निर्माण कार्य लगभग पूर्ण हो गया है. उम्मीद है कि अप्रैल महीने में ही सीएम नीतीश कुमार इस इंजीनियरिंग कॉलेज के रूप में गोपालगंज और बिहार वासियों के लिए बड़ी सौगात दे सकते हैं. इसके निर्माण में करीब 87 करोड़ की लागत आई है. यहां के इंजीनियरिंग छात्रों के लिए यह बढ़ा तोहफा साबित हो सकता है.

गौरतलब है कि गोपालगंज सदर अनुमंडल के सिपाया में करीब 500 सीट वाले इंजिनीरिंग कॉलेज का निर्माण कराया जा रहा है. इस इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्रों के रहने के लिए 300 बेड और छात्राओं के लिए 200 बेड की क्षमता है. सिपाया में बन रहे इस इंजिनीरिंग कॉलेज की जनवरी 2019 में नीव रखते हुए इसकी उम्मीद की गई थी कि फरवरी 2021 तक इस कॉलेज का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा. हालांकि फरवरी महीना बीतने पर निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका था. लेकिन, अब इस इंजिनीरिंग कॉलेज का काम लगभग कंप्लीट हो गया है.

इंजीनियरिंग कॉलेज के निर्माण में लगे इलेक्ट्रिकल इंजीनियर रामकुमार प्रसाद के मुताबिक यह कॉलेज बनकर तैयार है. करीब 87 करोड़ की लागत से बन रहे इस कॉलेज में कुल 8 सेक्शन हैं. करीब साड़े सात एकड़ में फैले इस कॉलेज के सभी 8 सेक्शन का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है. बता दें कि इस इंजरिंग कॉलेज के बन जाने से सिर्फ गोपालगंज ही नहीं बल्कि बिहार के लोगों के लिए भी एक बड़ी सौगात होगी, क्योंकि गोपालगंज के इस पिछड़े इलाके में कोई भी इंजीनियरिंग कॉलेज या मेडिकल कॉलेज नहीं था. इस कॉलेज के बनने से इस इलाके का विकास भी होगा और साथ में छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए अब बाहर भी नहीं जाना पड़ेगा.

Tags: Bihar Engineering College, Nitish kumar, इंजीनियरिंग कॉलेज, गोपालगंज, बिहार

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर