लाइव टीवी

गंडक नदी के बीच मंझधार में पलटी ओवरलोड नाव, एक की मौत कई लापता
Gopalganj News in Hindi

Mukesh Kumar | News18 Bihar
Updated: February 29, 2020, 11:59 AM IST
गंडक नदी के बीच मंझधार में पलटी ओवरलोड नाव, एक की मौत कई लापता
गोपालगंज में हुए नाव हादसे के बाद मौके पर जमा लोग

नाव हादसा (Boat Accident) बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) जिले में हुआ है. मृतका के बेटे ने बताया कि नाव पर दो दर्जन से ज्यादा लोग सवार थे. क्षमता से ज्यादा सवारी होने की वजह से नाव बीच मझदार में पलट गई.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 29, 2020, 11:59 AM IST
  • Share this:
गोपालगंज. बड़ी खबर बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) से आ रही है जहां नाव हादसा (Boat Accident) हुआ है. यहां नाव के पलटने से गंडक नदी (Gandak River) में करीब आधा दर्जन लोग लापता हो गए हैं, जबकि एक महिला का शव ग्रामीणों ने बाहर निकाला लिया है. घटना जिले के यादोपुर थाना क्षेत्र के मेहंदिया गांव के समीप की है. बताया जाता है कि छोटी सी नाव पर क्षमता से अधिक लोग सवार थे. सभी लोग नदी की दूसरी तरफ खेती बारी का काम और खर काटने के लिए जा रहे थे.

नाव पर सवार थे दो दर्जन से अधिक लोग

ज्यादा दबाव की वजह से नाव बीच नदी में पलट गई जिसमें आधा दर्जन लोग लापता हो गए हैं.  एक महिला का शव नदी से बाहर निकाला गया है जिसका नाम उषा देवी है. वो यादोपुर के कोटवा निवासी विक्रमा सिंह की पत्नी थी. मृतका के बेटे सोनू कुमार ने बताया कि नाव पर दो दर्जन से ज्यादा लोग सवार थे. क्षमता से ज्यादा सवारी होने की वजह से नाव बीच मझदार में पलट गयी है. जिसमे कई लोगो ने तैर कर जान बचा ली है लेकिन आधा दर्जन लोग लापता हैं.

जिला प्रशासन ने शुरू किया रेस्क्यू ऑपरेशन



नाव हादसे के बाद जिला प्रशासन द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बताया जाता है लापता लोगो में चार लोग कोटवा गांव के ही रहने वाले थे. किसी अनहोनी की आशंका से ग्रामीणों में चीखपुकार मच गई है. जहां हादसा हुआ है वहो नदी का बीच मझदार है जिसकी वजह से प्रशासन को रेस्क्यू करने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे अधिकारियों को बताया कि अभी भी एक दर्जन लोग लापता हैं जिसमें अधिकतर बच्चे और लड़किया और महिलाएं शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- चेकिंग में कार से मिले सवा करोड़ रुपए, पैसे गिनने के लिए मंगवानी पड़ी मशीन

ये भी पढ़ें- गोपालगंज में 118 हड़ताली शिक्षक सस्पेंड, डीएम ने दिया एफआईआर दर्ज करने का आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 29, 2020, 11:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर