लाइव टीवी

पीड़ित बेटे ने बयां किया दर्द, कहा- पिता के गले में छेद कर कई जगह डाल दिया पाइप
Gopalganj News in Hindi

News18 Bihar
Updated: January 30, 2020, 1:09 AM IST
पीड़ित बेटे ने बयां किया दर्द, कहा- पिता के गले में छेद कर कई जगह डाल दिया पाइप
मामला नगर थाना कॉलेज रोड स्थित अपोलो क्लिनिक की है. बताया जाता है की मरीज के सिर में गंभीर चोटें आई थीं. (प्रतीकात्मक फोटो)

मामला नगर थाना कॉलेज रोड (College Road) स्थित अपोलो क्लिनिक की है. बताया जाता है की मरीज के सिर में गंभीर चोटें आई थीं.

  • Share this:
गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) स्थित एक निजी क्लिनिक में चिकित्सक की लापरवाही से एक और मरीज (Patient) की मौत हो गयी. वहीं, मौत के बाद मृतक के परिजनों ने जमकर हंगामा किया. परिजनों के हंगामा की वजह से क्लिनिक (clinic) के सभी स्टाफ और डॉक्टर भाग गए. जबकि, लोगों को काबू में करने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी.

मामला नगर थाना कॉलेज रोड स्थित अपोलो क्लिनिक की है. बताया जाता है की मरीज के सिर में गंभीर चोटें आई थीं जिसका इलाज पहले से ही हायर मेडिकल सेंटर में चल रहा था. बावजूद इसके पैसे के लालच में स्थानीय चिकित्सक ने मरीज को यहां भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया. इसकी वजह से इलाज में लापरवाही की वजह से 65 वर्षीय मरीज की मौत हो गयी. 65 वर्षीय मृतक का नाम मोत्ती लाल यादव है. वह नगर थाना के हरबासा निवासी जमुना चौधरी का पुत्र था. मृतक के बेटे रामाश्रय यादव ने बताया कि उनके पिता को कुछ दिनों पूर्व सिर में गंभीर चोट आई थी. जिसके बाद उनके सिर में ट्यूमर हो गया था.

लखनऊ के पीजीआई में चल रहा था इलाज
इसका इलाज पहले से लखनऊ के पीजीआई में चल रहा था. इसी दौरान दो दिनों से उन्हें बुखार आ रहा था जिसको लेकर यहां अपोलो क्लिनिक के चिकित्सक डॉ. असलम परवेज ने उनकी रिपोर्ट देखी. रिपोर्ट देखने के दौरान डॉक्टर से बताया गया था कि मरीज के चेस्ट में प्रॉब्लम है, जिसका इलाज यहां नहीं करना है. लेकिन मरीज के परिजनों के मना करने के बाद भी निजी क्लिनिक के नौसीखिए चिकित्सक ने उनके पिता के गले में कई जगह छेद कर पाइप लगा दिया. गले में इन्फेक्शन की वजह से बुधवार को मरीज की मौत हो गई.

मरीज की हालत जब बिगड़ने लगी
परिजनों का आरोप है की वे बार-बार डॉक्टर से मरीज का इलाज नहीं करने की गुहार लगाते रहे लेकिन उनकी बात नहीं मानी गयी. मरीज की हालत जब बिगड़ने लगी तो सभी चिकित्सक भाग गए. इसके बाद आक्रोशित मरीज के परिजनों ने क्लिनिक में जमकर हंगामा किया. परिजन चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे. परिजनों के हंगामा की वजह से दिनभर इस इलाके में अफरातफरी का माहौल रहा. बाद स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच-बचाव के बाद मामला शांत हुआ. बता दें कि इस घटना के दो सप्ताह पूर्व ही दो और निजी क्लिनिक में दो अलग-अलग जगहों पर मरीजो की मौत हो गयी थी.
रिपोर्ट- मुकेश कुमार 

ये भी पढ़ें- 

SYL के मुद्दे पर अनिल विज ने अभय चौटाला को लिया आड़े हाथ, कही ये बात

बांदा में भीषण सड़क हादसा: ब्रेक फेल होने से बस पलटी, 40 यात्री घायल, 14 गंभीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 12:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर