लाइव टीवी

Ayodhya Verdict: मुस्लिमों के हेल्थ कैंप में पहुंचे हिंदू डॉक्टर्स, मुफ्त में किया इलाज

Mukesh Kumar | News18 Bihar
Updated: November 9, 2019, 2:27 PM IST
Ayodhya Verdict: मुस्लिमों के हेल्थ कैंप में पहुंचे हिंदू डॉक्टर्स, मुफ्त में किया इलाज
गोपालगंज के हेल्थ कैंप में लोगों का इलाज करते डॉक्टर्स

बिहार के गोपालगंज में आयोजित इस हेल्थ कैंप में अभी तक लगभग 150 लोगों का मुफ्त में इलाज किया जा चुका है और इस कैंप में लगभग 300 मरीज और आएंगे.

  • Share this:
गोपालगंज. शनिवार को अयोध्या (Ayodhya) के राम मंदिर (Ram Temple) को लेकर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला आया. जिस वक्त पूरे देश की निगाहें कोर्ट के फैसले पर टिकी थी उसी वक्त बिहार (Bihar) के गोपालगंज में कौमी एकता (Communal Harmony) की मिसाल पेश की जा रही थी. यहां कोर्ट की सुनवाई और फैसले से दूर हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के लोग एक साथ मिलकर मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन कर रहे थे. इस मेगा हेल्थ कैंप के माध्यम से न सिर्फ हर समुदाय के लोगों का इलाज किया गया बल्कि समाज को एक सन्देश भी दिया गया कि इस देश की कौमी एकता अखंड है.

लोगों को दी गई मुफ्त चिकित्सा व्यवस्था

नि:शुल्क मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन मुस्लिम वेलफेयर कमिटी के द्वारा मीरगंज में किया गया. दरअसल कल यानी रविवार को मिल्लादुनबी है. इसी मौके पर गोपालगंज के मीरगंज की संस्था मुस्लिम वेलफेयर कमिटी ने मीरगंज में मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन किया जिसमें सभी कौम के चिकित्सक शामिल हुए. आयोजक समिति के सदस्य डॉ फिरोज आलम ने बताया कि मीरगंज में हाल के दिनों में लोगों का स्वास्थ्य गिरा है और आये दिन लोग ख़राब स्वास्थ्य को लेकर निजी क्लिनिक में इलाज कराने के लिए जा रहे हैं.

इन डॉक्टर्स की रही भूमिका

लोगों की स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए आज शनिवार को इस मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन किया. जिसमे महिला डॉक्टर शाहिदा बेगम, डॉ. फिरोज आलम,हड्डी व नस विशेषज्ञ, डॉ. संजय कुमार ,फिजिशियन
, गीता सिंह, नेत्र रोग विशेषज्ञ, डॉ. गौरीशंकर प्रसाद,पूर्ब सिविल सर्जन, डॉ . शरदेंदु भारद्वाज ,दांत चिकित्सकऔर डॉ. नेसार अहमद शामिल हुए.

लोग बोले- जारी रहेगी हमारी कौमी एकता
Loading...

इस हेल्थ कैंप में अबतक डेढ़ सौ से ज्यादा लोगो ने अपना इलाज कराया है आयोजकों को उम्मीद है कि करीब 300 से 400 लोग इस हेल्थ कैंप में शामिल होंगे. बहरहाल राजनीति से परे गोपालगंज के लोगों ने इस हेल्थ कैंप के जरिये मिल्लादुनबी और अयोध्या के फैसले से परे कौमी एकता की मिसाल पेश की है. इस आयोजन की स्थानीय स्तर पर भी जमकर सराहना हो रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 2:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...