Home /News /bihar /

Social Media में उड़ी अफवाह तो 1000 रुपए पाने के लिए बिहार के इस पोस्ट ऑफिस के बाहर लग गई लंबी लाइन

Social Media में उड़ी अफवाह तो 1000 रुपए पाने के लिए बिहार के इस पोस्ट ऑफिस के बाहर लग गई लंबी लाइन

बिहार के गोपालगंज में सोशल मीडिया में फैली अफवाह के बाद डाकघर में खाता खुलवाने को लगी भीड़

बिहार के गोपालगंज में सोशल मीडिया में फैली अफवाह के बाद डाकघर में खाता खुलवाने को लगी भीड़

बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) स्थित प्रधान डाकघर (Head Post Office) में खाता खोलने के लिए पहुंचे कुछ लोगों से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि एक सप्ताह से उन्हें जानकारी मिल रही थी कि यहां सौ रूपये से जनधन खाता (Jandhan Account) खोलने पर उनके खाते में एक हजार रूपये सरकार जमा करेगी. इस कारण वो भी यहां आये हुए हैं और उन्होंने अपना खाता सौ रूपये देकर खोल लिया है.

अधिक पढ़ें ...
गोपालगंज. पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) है. देश में कोरोनी बीमारी (Corona Epidemic) तेजी से ना फैले इसे रोकने के लिए केंद्र सरकार ने लॉकडाउन की अवधि तीसरी बार भी बढ़ा दी है ताकि लोग घरों में रहे लेकिन महज अफवाह के कारण कुछ लोग अपने और दूसरे लोगों की जान जोखिम में डालने से भी बाज नहीं आ रहे. कुछ ऐसा ही नजारा बुधवार को गोपालगंज (Gopalganj) में दिखा जहां एक अफवाह मात्र पर सैकड़ों लोग पोस्ट ऑफिस (Post Office) में जा पहुंचे.

सोशल मीडिया से उड़ी थी अफवाह

दरअसल गोपालगंज में सोशल मीडिया पर एक अफवाह उडी और इस अफवाह के बाद देखते ही देखते सैकड़ोॆ की संख्या में लोग शहर के प्रधान पोस्ट ऑफिस पहुंच गए. लोगों को यह जानकारी मिली थी कि महज सौ-सौ रूपये पोस्ट ऑफिस में जमा कर खाता खोलने से उन्हें तत्काल जनधन योजना के तहत खाते में एक हजार रूपये भेज दिए जायेंगे. इसी अफवाह के बाद सुबह से ही शहर के पोस्ट ऑफिस चौक पर लोगों की भीड़ लगने लगी और लोग पोस्ट ऑफिस के मुख्य गेट पर खड़ा होकर जनधन खाता खोलने के लिए जमा हो गए.

पुलिस के समझाने पर भी नहीं मान रहे थे लोग

लोगों की भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को भारी मशक्कत करनी पड़ी बावजूद इसके लोग समझने को तैयार नहीं थे. कड़ी धूप के बावजूद भी लोग लम्बी कतार में लगकर अपना खाता खोलने के लिए डंटे रहे. इस भारी भीड़ में महिलाओं की तादाद ज्यादा रही. इस मामले में खाता खोलने के लिए कुछ लोगों से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि एक सप्ताह से उन्हें जानकारी मिल रही थी कि यहां सौ रूपये से जनधन खाता खोलने पर उनके खाते में एक हजार रूपये सरकार जमा करेगी. इस कारण वो भी यहां आये हुए हैं और उन्होंने अपना खाता सौ रूपये देकर खोल लिया है.

डाकघर के मैनेजर ने बताय अफवाह

इस मामले में प्रधान डाकघर के मैनेजर जितेन्द्र कुमार से बता की गयी तो उन्होंने कहा कि उन्हें भी जानकारी नहीं है की यहां क्यों लोगों की भीड़ इकठ्ठा है. मैनेजर ने ये भी बताया कि उन्हें यह भी जानकारी नहीं हैं की सौ-सौ रूपये से जनधन का खाता खोलना है और ऐसा करने से लोगों के खाते में पैसे आने वाले हैं. मैनेजर ने इसे महज अफवाह बताया है.

ये भी पढ़ें- न बैंड-बाजा, न दावत, दूल्हा को बाइक से लेकर आये बाराती और ब्यााह ले गए दुल्हन

ये भी पढ़ें- नौकरी से बर्खास्त किए गए शराब पीकर हंगामा करने वाले बिहार पुलिस के 2 कांस्टेबल

Tags: Bihar News, Gopalganj news, Jan dhan, Lockdown violation, Rumors, Social media

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर