तेजस्वी के बुलावे पर पटना जा रहे RJD MLA-MLC को पुलिस ने रोका, घंटों चला हाई वोल्टेज ड्रामा
Gopalganj News in Hindi

तेजस्वी के बुलावे पर पटना जा रहे RJD MLA-MLC को पुलिस ने रोका, घंटों चला हाई वोल्टेज ड्रामा
पटना जा रहे RJD MLA-MLC को पुलिस ने रोका

गोपालगंज में पिछले दिनों हुई एक हत्या में जनता दल (यू) विधायक का नाम आने के बाद तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने मोर्चा खोल दिया है. तेजस्वी के बुलावे पटना जा रहे दो एमएलए और एक एमएलसी को कोइलवर पुल पर रोक दिया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
आरा. पिछले दिनों गोपालगंज में हुई एक हत्या में जनता दल (यू) विधायक का नाम आने के बाद तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने मोर्चा खोल दिया है. उनके बुलावे पर भोजपुर के दो राजद विधायकों (RJD MLA) और एक एमएलसी (MLC)  पटना जा रहे थे जिन्हें पुलिस ने कोइलवर पुल के पूर्वी छोर पर बिहटा के परेव के पास बने चेक पोस्ट पर रोक दिया. चेक पोस्ट पर मेजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पटना और कोइलवर पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद काफी देर तक बवाल मचा. आरा के राजद विधायक अनवर आलम, जगदीशपुर जिले से राजद के विधायक रामविशुन सिंह लोहिया और राजद एमएलसी राधाचरण शाह को कोइलवर और पटना पुलिस ने कोइलवर के पूर्वी छोर पर बिहटा के परेव के पास रोक दिया. लगभग एक घंटे से ज्यादा समय तक विधायकों और पुलिस के बीच नोकझोंक होती रही लेकिन पुलिस ने विधायकों और एमएलसी की गाड़ियों पर अंतरजिला पास न होने का हवाला देते हुए पटना जाने से रोक दिया.

राज्य सरकार पर लगाया आरोप

पुलिस के रोके जाने के बाद आरा राजद विधायक अनवर आलम,जगदीशपुर राजद विधायक रामविशुन सिंह लोहिया और एमएलसी राधा चरण शाह आगबबूला हो उठे और राज्य सरकार के इशारे पर उन्हें पुलिस द्वारा रोकने का आरोप लगाया.



जदयू और बीजेपी की झंडे लगी गाड़ियों को जाने दाने का आरोप



भोजपुर के जगदीशपुर से राजद के विधायक रामविशुन सिंह लोहिया ने जदयू और बीजेपी के झंडे लगे गाड़ियों को बिना पास के जाने देने और अन्य गाड़ियों को पुलिस द्वारा पैसे लेकर जाने देने का आरोप लगाते हुए इसे एक सोची समझी साजिश बताया. वहीं आरा से राजद विधायक अनवर आलम ने राजद विधायकों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश पर पटना ना जाने देने की बात कही. उन्होंने पुलिस की इस कार्रवाई को माननीय विधायकों को अपमानित करने की मंशा से किया गया काम और घिनौनी हरकत बताया.

कोइलवर पुल के पास पुलिस ने एमएलए और एमएलसी को रोका

राजद विधायकों के साथ मौजूदा राजद एमएलसी राधाचरण शाह ने भी पुलिस द्वारा बिना पास की गाड़ियों को खुलेआम पटना की ओर जाने देने और उन्हें जानबूझकर रोके जाने का आरोप लगाया. काफी देर तक चले हंगामे के बाद आखिरकार भोजपुर से आई माननीयों की गाड़ियां वापस आरा की ओर भेज दी गईं और पटना से आई दूसरी गाड़ियों से दोनों विधायकों और एमएलसी को पटना के लिए रवाना किया गया. काफी देर तक चले हंगामे और तकरार के दौरान राजद विधायकों और एमएलसी के साथ-साथ वहां मौजूद राष्ट्रीय जनता दल के अन्य कई नेता भी कोइलवर और पटना पुलिस के साथ जिरह करते दिखे.

ये भी पढ़ें: बिहार: डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा- पुराने को बदल नया लेबर लॉ लाने की जरूरत

नालंदा में दहेज के चलते 48 घंटे के अंदर दो महिलाओं की हत्या, ससुराली फरार
First published: May 29, 2020, 1:49 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading