Home /News /bihar /

pregnant lady dies due to snake bite three death since 72 hours bramk

कोबरा सांप ने ली गर्भवती महिला की जान, 72 घंटे के दौरान सांप के डंसने से तीसरी मौत

बिहार के गोपालगंज में सांप के डंसने से गर्भवती महिला की मौत हो गई

बिहार के गोपालगंज में सांप के डंसने से गर्भवती महिला की मौत हो गई

Snake Bite Case: बिहार में मॉनसून के आगमन के साथ ही बाढ़ का कहर जारी है. ऐसे में बिलों में छिपे सांपों के भी बाहर निकलने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. इसी क्रम में गोपालगंज जिले में जहरीले सांप के डंसने की वजह से लगातार लोगों की मौत हो रही है. 72 घंटे के दौरान सांप कांटने से तीन लोगों की मौत हो चुकी है.

अधिक पढ़ें ...

गोपालगंज. बिहार में मॉनसून दस्तक दे चुका है. गोपालगंज जिले में हर तरफ बारिश से जलजमाव है, ऐसे में सांपों का कहर भी बढ़ गया है. गोपालगंज में 72 घंटे में सांप के काटने से तीन लोगों की मौत हो चुकी है. शुक्रवार को एक गर्भवती महिला की मौत सांप डंसने से हो गयी. महिला सीवान से अपने मायके गोपालगंज आई थी. घटना मीरगंज थाना क्षेत्र के खुशहाल छापर गांव की है. मृतक महिला का नाम पिंकी देवी है, जो सीवान जिला के सूरजपुर गांव निवासी राजा चौहान की पत्नी थी.

परिजनों के मुताबिक पिंकी देवी चार माह की गर्भवती थी और तीन महीने पहले अपनी मायके खुशहाल छापर गांव में शंभू चौहान के घर आई थी. शुक्रवार को घर में झाड़ू लगा रही थी, इसी दौरान कोबरा सांप ने महिला को पैर की उंगली में डंस लिया. महिला सांप को देखते ही चिल्लाते हुए कमरे से बाहर निकली. उधर, सांप घर से बाहर निकलकर खेत की तरफ चला गया.

इसके बाद परिजनों के द्वारा पिंकी देवी को आनन-फानन में इलाज के लिए हथुआ अनुमंडलीय अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने स्थिति को चिंताजनक बताते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया. सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पहुंचते ही महिला ने दम तोड़ दिया.

महिला की मौत होने की खबर मिलते ही परिजनों में चीख-पुकार मच गयी. अस्पताल परिसर गमगीन हो गया. सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ दानिश रिजवान के मुताबिक महिला के शरीर में सांप का जहर पूरी तरह से फैल चुका था. समय रहते मरीज को अस्पताल में नहीं ले जाया गया, जिससे उसकी मौत हो गयी. उन्होंने सांप के डंसने पर तत्काल मरीज को अस्पताल लेकर पहुंचने की अपील की है.

बता दें कि गोपालगंज में पिछले तीन दिनों में सांप के डंसने से तीन लोगों की मौत हो चुकी है. इसके पहले थावे थाने के पिठौरी गांव में चार साल के बच्चे को सांप ने डस लिया था और कटेया में सहारा इंडिया के अभिकर्ता को, जिसमें दोनों की मौत हो गयी थी.

Tags: Bihar News, Gopalganj news, Snakebite

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर