Home /News /bihar /

rare way of liquor smuggling in bihar know big revelation daarubandi ka haal nodmk3

शराब तस्‍करी के लिए माफिया अपना रहे अजब-गजब तरीके, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

Liquor Smuggling in Bihar: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है, इसके बावजूद तस्‍कर दारू की तस्‍करी करने से बाज नहीं आते हैं. शराब की तस्‍करी के लिए रोजना नए-नए तरीके अपनाए जा रहे हैं. गोपालगंज में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिससे अधिकारी भी हैरत में पड़ गए.

अधिक पढ़ें ...

गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज में शराब तस्‍करी का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. शराब तस्‍कर रोजना दारू की तस्‍करी करने के नए-नए तरीके अपना रहे हैं. अधिकारियों ने जैविक खाद से लदे एक ट्रैक्‍टर-ट्रॉली से लाखों रुपये मूल्‍य का शराब बरामद किया है. बड़ी मात्रा में अंग्रेजी शराब की बोतलें मिलने से अधिकारी भी भौंचक्‍के रह गए. खासकर शराब तस्‍करी के तरीके को देखकर हर कोई हैरान था. बता दें कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. इस कानून का उल्‍लंघन करने वालों के खिलाफ सख्‍त सजा का प्रावधान है. इसके बावजूद बिहार में शराब की तस्‍करी हो रही है. हर दिन प्रदेश के किसी न किसी हिस्‍से से शराब की बरामदगी हो रही है.

गोपालगंज में शराब तस्करों की तिकड़म से पुलिस भी परेशान है. हर रोज शराब तस्करी के नई तस्वीरें सामने आ रही हैं. इस बार ट्रैक्टर पर खाद में छिपाकर यूपी से लायी जा रही 10 लाख की विदेशी शराब को उत्पाद विभाग की टीम ने जब्त किया है. ट्रैक्टर-ट्रॉली पर लदी जैविक खाद और कुदाल चलाते नौजवानों को देखकर आप इस गफलत में पड़ जाते कि फसलों में छिड़काव की तैयारी की जा रही है. कुछ ही पल में इस तस्वीर की सच्चाई सामने आ गई. खाद के अंदर से शराब के कार्टन निकलने लगे. एक-दो नहीं, बल्कि 86 कार्टन शराब की खाद में छिपाकर तस्करी की जा रही थी.

OMG! लखपति बनने की चाहत में युवती ने गंवाए ₹70000, परिवार से बचने के लिए रची हैरतअंगेज कहानी 

किसान बनकर शराब की तस्‍करी
दरअसल, शराब माफियाओं ने पुलिस से बचने के लिए किसान बनकर शराब तस्करी का नया खेल शुरू किया है. उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर विशंभरपुर थाने के धूपसागर-फुलवरिया के पास एक ट्रॉली में जैविक खाद को देखकर रोक गया. उसकी जांच करने पर ऑफिसर चॉइस का विदेशी शराब का कार्टन भरा था. ऊपर से जैविक खाद रखा गया था और उसके नीचे शराब कार्टन रखी गई थी, ताकि पुलिस की आंखों में धूल झोंका जा सके. उन्‍होंने बताया कि उत्तर प्रदेश से 4128 पीस ऑफिसर्स चॉइस शराब की बोतलें बरामद की गईं. बरामद विदेशी शराब का बाजार में मूल्य 10 लाख रुपये का बताया जा रहा है.

बिहार में सरकारी नौकरी के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा, माली के जॉब के लिए वसूले 5-5 लाख रुपए 

एक शराब तस्‍कर गिरफ्तार
पुलिस ने मौके से एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिला के सेवरही थाने के जीरो बाजार के रहने वाले हरेंद्र प्रसाद के पुत्र विकास कुमार बताया जा रहा है. पूछताछ के दौरान शराब तस्कर ने कहा कि उसे पांच हजार रुपये में शराब से भरे ट्रैक्टर को गोपालगंज में पहुंचाने का जिम्मा मिला था. शराब की खेप किसे देने जा रहा था, इसकी जांच हो रही है. बता दें कि इसके पहले एंबुलेंस, नाव, प्रचार गाड़ी, तेल टंकी, आलू-प्याज दले ट्रक आदि से उत्पाद टीम शराब की खेप बरामद कर चुकी है. अब तस्करों ने पुलिस से बचने के लिए किसानों की आड़ में शराब तस्करी का नया खेल शुरू किया गया है.

Tags: Gopalganj news, Liquor Ban

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर