Home /News /bihar /

रोमांचक Video: नाग-नागिन के जोड़े को आलिंगन करते देख थमे लोगों के कदम, कैमरे में कैद करने की मची होड़

रोमांचक Video: नाग-नागिन के जोड़े को आलिंगन करते देख थमे लोगों के कदम, कैमरे में कैद करने की मची होड़

सहारनपुर में कोबारा सांप रोमांस करते नजर आए.

सहारनपुर में कोबारा सांप रोमांस करते नजर आए.

नाग-नागिन (Nag Nagin) के जोड़े को प्रेमालाप (रोमांस) करते देख बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) में लोगों की भीड़ जमा हो गई. नाग-नागिन का रोमांस (Nag-Nagin Romance) देखने के लिए लोग झाड़ियों में टकटकी लगाए रहे.

गोपालगंज. नाग-नागिन के जोड़े को देखना अपने देश में शुभ माना जाता है. जंगल में या घर के आसपास भी नाग और नागिन (Nag-Nagin Milan) के जोड़े को देखने से लोगों में दहशत भले फैल जाती हो, लेकिन राह चलते अगर ऐसा दृश्य दिख जाए, तो लोगों के पांव अपने आप ठहर जाते हैं. खासकर जब नाग और नागिन एक-दूसरे के साथ आलिंगनबद्ध होकर प्रेमालाप करते नजर आएं, तो यह दृश्य बड़ा रोमांचक होता है. कुछ ऐसा ही दृश्य बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) में देखने को मिला. सड़क किनारे झाड़ियों में नाग-नागिन के जोड़े को प्रेमालाप करते देख लोगों की भीड़ जमा हो गई. नाग-नागिन का रोमांस (Nag-Nagin Romance) देखने के लिए लोग झाड़ियों में टकटकी लगाए रहे. मामला थावे थाना के जंगल के समीप गोलंबर के पास की है.

सड़क किनारे अठखेलियां कर रहे थे नाग-नागिन, वायरल हुआ रोमांस का अनोखा VIDEO

बताया जाता है कि यहां सड़क के किनारे दो विशालकाय सांप आपस में कई घंटों तक आलिंगन करते रहे. इस आलिंगन की सूचना जैसे ही स्थानीय ग्रामीणों को मिली देखते ही देखते लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. इस भीड़ में छोटे बच्चे से लेकर युवा और बुजुर्ग भी शामिल हो गए.

दरअसल नाग-नागिन का जोड़े को मिलन करना के दृश्य को देखने शुभ माना जाता है. माना जाता है कि जब कहीं नाग और नागिन आलिंगनबद्ध होते नजर आ जाएं, तो यह खुशहाली का सूचक होता है. यह प्रेम लीला क्षेत्र में अच्छी बारिश का भी संकेत देती है.



जानकारों की मानें तो मानसून के पहले नाग-नागिन के मिलन का समय होता है और ये प्रेमालाप लंबे समय तक चलता है. इस दौरान नाग-नागिन एक दूसरे से आलिंगन करते हुए दो से तीन फीट ऊपर तक उठ जाते हैं.

स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां सुबह सड़क किनारे झाड़ियों में सूखे पत्तियों की आवाज सुनाई दी. आवाज की तरफ जब ग्रामीण बढ़े तब यहां दृश्य देखकर लोगों के होश उड़ गए. यहां दो नाग और नागिन एक दूसरे से लिपटकर आलिंगन कर रहे थे.

इसकी सूचना जब आसपास के लोगों को मिली तो वे भी इस रोमांचक दृश्य को देखने के लिए मौके पर उमड़ पड़े. यहां सांपों के आलिंगन को देखकर कई लोग वीडियो भी बनाने लगे. जब इस रास्ते से गुजरने के दौरान NEWS 18 की टीम को सांपों के लिपटकर आलिंगन की जानकारी मिली तो सांपों के इस जोड़े को कैमरे में कैद कर लिया.

ये भी पढ़ें-

अब Quarantine नहीं किए जाएंगे बिहार लौटने वाले, 15 जून से बंद होंगे सभी सेंटर्स

... तो क्या बिहार में ढीली पड़ गई महागठबंधन गांठ!

Tags: Bihar News, Gopalganj news, Snake, गोपालगंज

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर