Home /News /bihar /

Bihar Panchayat Chunav: छठे फेज की वोटिंग के दौरान जबर्दस्त हिंसा, फायरिंग की EVM भी तोड़ा

Bihar Panchayat Chunav: छठे फेज की वोटिंग के दौरान जबर्दस्त हिंसा, फायरिंग की EVM भी तोड़ा

बिहार पंचायत चुनाव में छठे फेज की वोटिंग के दौरान वैशाली में तोड़ी गई ईवीएम मशीन

बिहार पंचायत चुनाव में छठे फेज की वोटिंग के दौरान वैशाली में तोड़ी गई ईवीएम मशीन

Bihar Panchayat Chunav: बिहार में बुधवार को छठे चरण के तहत वोटिंग जारी है. चुनाव के दौरान बिहार के गोपालगंज, सहरसा और वैशाली से हिंसा और फायरिंग की खबरें हैं लेकिन पुलिस ने स्थिति को हर जगह फिलहाल संभाल लिया है.

    पटना. बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election 2021) के छठे चरण में वोटिंग का दौर लगातारा जारी है. छठे चरण की वोटिंग के दौरान बिहार के कई हिस्सों से गोलीबारी (Firing) और हिंसा की भी खबरें आ रही हैं. पहली घटना सहरसा (Saharsa) से जुड़ी है जहां पंचायत चुनाव की वोटिंग (Bihar Election Voting) के दौरान गोलीबारी हुई है. गोलीबारी की इस घटना का आरोप निवर्तमान मुखिया सुदिक्षण कुमार के समर्थकों पर लगा है. गोलीबारी की घटना में सुधीर यादव मुखिया प्रत्याशी के समर्थक समेत तीन लोगों को गोली लगी है. सभी का निजी नर्सिंग होम में इलाज जारी है.

    घटना जिले के बसनही थाना क्षेत्र के मोकामा पंचायत के पचलख गांव की है. गोलीबारी की ये घटना मंगलवार की देर शाम हुई जब वोटिंग होने से पहले ही दो पक्ष आपस में भिड़ गए. बुधवार को वोटिंग के दौरान गोपालगंज में भी हिंसा हुई है जहां पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. लाठीचार्ज से नाराज ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया जिसमें जिला प्रशासन की कुछ गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हुई हैं. इस मामले में दो महिला सहित दो दर्जन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

    हिंसा की घटना उचकागांव थाना क्षेत्र के इटवा गांव की है. बताया जाता है कि बंकी खाल पंचायत के वार्ड नम्बर 12 इटवा गांव में सुबह से शांतिपूर्ण माहौल में पंचायत चुनाव चल रहा है और इसको लेकर पेट्रोलिंग कर रही पुलिस ने ग्रामीणों की भीड़ को कम करने की कोशिश की.  इसी भीड़ को हटाने के दौरान पुलिस और ग्रामीणों में झड़प हो गया और इसी के बाद ग्रामीणों और पुलिस में पथराव शुरू हो गया. इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस के ऊपर पथराव शुरू कर दिया.

    इस पथराव में हथुआ एसडीपीओ और हथुआ एसडीएम की गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई हैं, वहीं कुछ ग्रामीणों को भी चोटें आई हैं. एसपी आनंद कुमार ने कहा कि पूरे मामले में दो महिला सहित दो दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि पथराव की वजह क्या है. बहरहाल इटवा गांव में भारी संख्या में कई थानों की पुलिस को तैनात किया गया है.

    चुनाव के दौरान वैशाली में भी हिंसा हुई है. वैशाली के राजापाकर प्रखंड में बूथ संख्या 147 पर दो मुखिया प्रत्याशियों के समर्थक आपस में भिड़ गए जिसके चलते जमकर हंगामा हुआ और इस दौरान उपद्रवी तत्वों ने ईवीएम मशीन को तोड़ डाला जिसके चलते अफरा-तफरी मच गई. घटना की जानकारी मिलने के बाद वैशाली एसपी मनीष दल बल के साथ मौके पर पहुंचे. इसके बाद पुलिस ने उपद्रवी तत्वों को खदेड़ा और हंगामे को  शांत कराया गया.

    ईवीएम मशीन तोड़े जाने के बाद नए ईवीएम मशीन का इंतजाम किया गया तब जाकर मतदान फिर से शुरू हुआ. फिलहाल मौके पर पुलिस बल की तैनाती की गई है और उपद्रवी तत्वों को कड़ी चेतावनी दी गई है. वैशाली एसपी मनीष ने बताया कि उपद्रवी तत्वों की पहचान की जा रही है और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल बूथ पर मतदान फिर से शुरू हो गया है.

    इनपुुट- मुकेश कुमार/कुमार अनुभव/राजीव मोहन

    Tags: Bihar News, Bihar Panchayat Chunaw, Bihar Panchayat Election, Firing, Gopalganj news, Vaishali news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर