Assembly Banner 2021

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार के इस पोलिंग बूथ पर 127 साल की वृद्धा ने डाला वोट

महिला वोटर को सम्मानित करते प्रशासन के लोग

महिला वोटर को सम्मानित करते प्रशासन के लोग

सिवधारिया देवी के मतदान करते ही उन्हें सदर सीओ के द्वारा एक प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया और लोगो से भी बढ़चढ़ कर मतदान करने की अपील की गई

  • Share this:
लोकतंत्र के महापर्व यानी चुनाव में वोटिंग का दौर जारी है. इस कड़ी में गोपालगंज में जिले की सबसे बुजुर्ग के तौर पर 127 साल की महिला ने वोट दिया. इस सबसे बुजुर्ग महिला का नाम सिवधारिया देवी है. जिनकी उम्र करीब 127 साल है.

ये भी पढ़ें- तेजस्वी यादव के हेलिकॉप्टर में आखिरकार तेजप्रताप को मिली जगह

उन्होंने अपने पोते से वादा किया था कि वो भी लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदान करना चाहती हैं. सिवधारिया देवी खुद न चल सकती थीं और न ही वो सुन और बोल सकती थीं लेकिन उन्होंने अपना वोट डाला. सिवधारिया देवी अपने गांव तिरबिरवा की बूथ संख्या 72 पर अपने पोते और सदर सीओ विजय कुमार सिंह और ड्यूटी पर मौजूद पुलिस जवानों की मदद से मतदान करने पहुंची. उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया और देश की विकास में भागीदार बनने का वादा पूरा किया.



ये भी पढ़ें- आरा में बोले तेजप्रताप यादव, करण-अर्जुन नहीं बल्कि कृष्ण और अर्जुन हैं हम दोनों भाई
सिवधारिया देवी के मतदान करते ही उन्हें सदर सीओ के द्वारा एक प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया और लोगो से भी बढ़चढ़ कर मतदान करने की अपील की गई. सिवधारिया देवी की यह पहल उनलोगों के लिए एक मिसाल भी है. जो अपने वोट का प्रयोग नहीं करते हैं. बिहार के अलग-अलग हिस्सों से महिला और पुरुष वोटर्स अलग-अलग अंदाज में वोट डालने पहुंचे.

रिपोर्ट- मुकेश कुमार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज