लाइव टीवी
Elec-widget

ओमान में बिहार के 6 मजदूरों की मौत से मचा हड़कंप, परिजनों ने सरकार से लगाई ये गुहार

Mukesh Kumar | News18 Bihar
Updated: November 12, 2019, 11:07 PM IST
ओमान में बिहार के 6 मजदूरों की मौत से मचा हड़कंप, परिजनों ने सरकार से लगाई ये गुहार
मृतक सुनील की मां का रो रोकर बुरा हाल है.

बिहार के छह मजदूरों की ओमान (Oman) में शहीद अल सेबी कम्पनी (Shaheed Al Sebi Company) में पाइप लाइन बिछाने दर्दनाक मौत होने से हड़कंप मच गया है. इसमें (Gopalganj) दो और सीवान (Siwan) के चार मजदूर शामिल हैं.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 12, 2019, 11:07 PM IST
  • Share this:
गोपालगंज. बिहार के छह मजदूरों की ओमान (Oman) में सुरंग में पानी भरने से दर्दनाक मौत से हड़कंप मच गया है. इस भीषण हादसे में गोपालगंज (Gopalganj) दो और सीवान (Siwan) के चार मजदूर शामिल हैं. बताया जा रहा है कि ये सभी ओमान की शहीद अल सेबी कम्पनी (Shaheed Al Sebi Company) में पाइप लाइन बिछाने के दौरान हादसे के शिकार हुए हैं. इस घटना के बाद मृतकों के परिजन शव को वतन वापस लाने के साथ सरकार से मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

एक वर्ष पूर्व ओमान गया था सुनील
छह मृतकों में 28 वर्षीय सुनील भारती भी शामिल है. वह नगर थाना के मठिया गांव का रहने वाला था. सुनील एक साल पहले मस्कट के ओमान में काम के लिए गया था. वह ओमान के शहीद अल सेबी कम्पनी में पाइप लाइन बिछाने का काम करता था. मृतक के भांजे विशाल गिरी के मुताबिक वे कल (सोमवार) अपने अन्य साथियों के साथ सुरंग में पाइप लाइन बिछा रहे थे. इसी दौरान अचानक सुरंग की दूसरी तरफ से पानी भरने लगा, जिसकी वजह से सुनील भारती सहित छह मजदूरों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गयी.

मृतक के परिजनों के मुताबिक हादसे की सूचना सोमवार को उनके भाई को दुबई में मिली. जबकि परिवार को आज इसकी सूचना मिली है. मृतक सुनील के घर में कोहराम मचा हुआ है. मृतक को एक दो वर्ष की बेटी और एक सात महीने का बच्‍चा है.

गांव में मचा कोहराम
हादसे की सूचना मिलते ही मृतक की पत्नी भी अपने मायके से मठिया गांव में पहुंच गयी. जबकि मृतक सुनील भारती की मां और पत्‍नी का रो रोकर बुरा हाल है. परिजनों के मुताबिक इस हादसे में गोपालगंज के सुनील के अलावा उचकागांव थानाक्षेत्र के बड़कागांव के एक युवक और सीवान के चार युवकों की मौत हुई है. हालांकि परिजनों को अन्य मृतकों के नाम और अन्य जानकारी नहीं है.

पंचायत मुखिया ने कही ये बात
Loading...

मानिकपुर पंचायत के मुखिया पति कृष्णा राम ने बताया कि यह हादसा काफी दर्दनाक था, जिसमें उनके गांव के सुनील की मौत हो गयी है. सरकार जल्द से जल्द मृतक के शव को भारत वापस मंगाए और उसके परिजनों को मुआवजा दे.

ये भी पढ़ें-
पूर्णिया में खुलेगा प्रदेश का पहला कैदी पेट्रोल पंप, कर्मचारी की भूमिका में होंगे ये लोग

'ठाकुरबाड़ी' का डर बना पूरे गांव का प्‍याज से दूरी का कारण, 40 साल पहले हुआ था ऐसा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 11:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...