लाइव टीवी

गोपालगंज में ऑर्केस्ट्रा देखने के दौरान खूनी संघर्ष, 2 की मौत, कई घायल

News18 Bihar
Updated: June 26, 2019, 9:36 AM IST

गोपालगंज में ऑर्केस्ट्रा देखने और गाने की फरमाइश को लेकर बरातियों और ग्रामीणों में खूनी संघर्ष हो गया. इसमें दो बरातियो की इलाज के दौरान सीवान में मौत हो गई. जबकि आधा दर्जन से ज्यादा बाराती घायल हैं.

  • Share this:
बिहार के गोपालगंज में ऑर्केस्ट्रा देखने और गाने की फरमाइश को लेकर बरातियों और ग्रामीणों में खूनी संघर्ष हो गया. इस घटना में घायल 2 बरातियों की इलाज के दौरान सीवान में मौत हो गई. जबकि आधा दर्जन से ज्यादा बाराती घायल हैं. सभी घायलों का सीवान और छपरा के निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

घटना मीरगंज के मटिहानी गांव की है. बताया जाता है कि मीरगंज के मटिहानी गांव में छपरा के ब्रह्मपुर पुल से बारात आई थी. यहां मटिहानी निवासी सुदामा शर्मा की बेटी की शादी थी. इसी में बारात आई हुई थी. दूल्हे के चाचा कृष्णा शर्मा के मुताबिक यहां बारात में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

ऑर्केस्ट्रा देखने के लिए हुई मारपीट
सांस्कृतिक कार्यक्रम में ऑर्केस्ट्रा बुलाया गया था. ऑर्केस्ट्रा के दौरान गांव के सैकड़ों ग्रामीण कुर्सी पर आगे बैठ गए. कुर्सी खाली कराने के लिए जब दुल्हन पक्ष के लोगों ने ग्रामीणों को मना किया. इसी को लेकर ग्रामीणों और बरातियो में जमकर मारपीट हुई. इस मारपीट में आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए. सभी घायलों को देर रात सीवान सदर अस्पताल और छपरा में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान 2 की मौत हो गई. घायलों में 2 की हालत गंभीर बनी हुई है.

पुलिस  का कुछ और ही कहना है
ग्रामीण ऑर्केस्ट्रा देखने को लेकर इतने उतावले थे कि उन्होंने अपने गांव में आए मेहमानों की इज्जत नहीं की और उन्हें मारपीट कर अधमरा कर दिया. मौके पर मीरगंज पुलिस पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है. मीरगंज थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने घटनास्थल का मुआयना किया और कहा की यहां आर्केस्ट्रा को लेकर भगदड़ हुआ था. जिसमे स्कॉर्पियो का शीशा फूट गया. इस घटना के बाद जब ड्राइवर स्कॉर्पियो लेकर भागा तो कुचलने से दो लोगों की मौत हो गई. बहरहाल शादी की खुशिया अब मातम में पसर गई है. अभी भी बाराती पक्ष यहां शादी की रस्म के लिए रुका हुआ है. और घर में कोहराम मचा है.

गोपालगंज में ऑर्केस्ट्रा और डीजे पर सार्वजनिक स्थलों पर रोक
Loading...

बता दें कि गोपालगंज में ऑर्केस्ट्रा और डीजे की सार्वजनिक स्थलों पर रोक लगी है. बावजूद इसके शादी समारोह में डीजे और ऑर्केस्ट्रा को लेकर अक्सर मारपीट और फायरिंग होती है. जिसमे लोगो की मौत हो जाती है.

(रिपोर्ट- मुकेश कुमार)

ये भी पढ़ें-

समस्तीपुर में भीषण हादसा, कार-ट्रक की टक्कर में 4 की मौत

फुटपाथ पर सो रहे बच्चों को बेकाबू कार ने कुचला, 3 की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 26, 2019, 9:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...