लाइव टीवी
Elec-widget

गोपालगंजः हरियाणा से शराब की तस्करी पर रोक नहीं, सिर्फ जब्ती और गिरफ्तारी में लगा उत्पाद विभाग

Mukesh Kumar | News18 Bihar
Updated: November 22, 2019, 11:09 PM IST
गोपालगंजः हरियाणा से शराब की तस्करी पर रोक नहीं, सिर्फ जब्ती और गिरफ्तारी में लगा उत्पाद विभाग
गोपालगंज में पिछले दो दिनों में 3 गाड़ियों से 6 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया है.

गोपालगंज (Gopalganj) में लगातार दूसरे दिन शराब की तस्करी (Liquor Smuggling) करने वाले दो शातिर पकड़े गए. उत्पाद विभाग (Excise Department) हरियाणा से आ रही शराब की अवैध खेप (IMFL from Haryana) जब्त करने और तस्करों की गिरफ्तार में लगा है, मगर तस्करी रुक नहीं रही.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 22, 2019, 11:09 PM IST
  • Share this:
गोपालगंज. यूपी सीमा से सटे गोपालगंज (Gopalganj) में पिछले दो दिनों में शराब की तस्करी (Liquor Smuggler) करने वाले 6 लोगों को उत्पाद विभाग (Excise Department) ने गिरफ्तार किया है. गुरुवार को जहां 4 तस्कर पकड़े गए थे, वहीं शुक्रवार को 2 ऐसे आरोपी गिरफ्तार किए गए. दोनों मामलों में गौर करने वाली बात यह है कि शराब हरियाणा से (IMFL from Haryana) लाई जा रही थी और तस्करों ने लग्जरी गाड़ियों का इस्तेमाल किया. शुक्रवार को जिन आरोपियों को विभाग की टीम ने पकड़ा, वे फॉर्चुनर से शराब लेकर आ रहे थे. पिछले कुछ दिनों में हरियाणा से यूपी के रास्ते बिहार के शहरों में शराब लाए जाने (Liquor Smuggling) के कई मामले सामने आए हैं. मगर उत्पाद विभाग अभी तक सिर्फ शराब की अवैध खेप जब्त करने और इसकी तस्करी करने वालों की धर-पकड़ में ही लगा है. तस्करी के इस गोरखधंधे पर रोक नहीं लग पा रही है.

चकमा देकर भागे, मगर पकड़े गए तस्कर
शुक्रवार को वाहन चेकिंग के दौरान उत्पाद विभाग ने चकमा देकर भाग रहे एक काले रंग की फॉर्चुनर गाड़ी से भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त की. साथ ही दो धंधेबाजों को भी गिरफ्तार किया. उत्पाद विभाग की टीम कुचायकोट के बलथारी गांव के पास से गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ कर रही है. उत्पाद निरीक्षक दीपक सिंह ने बताया कि शराब तस्करी को लेकर यूपी की सीमा से आने वाले सभी वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है. शुक्रवार को इस अभियान के दौरान बल्थारी चेकपोस्ट के पास तस्करों ने विभाग की टीम को चकमा देने का प्रयास किया, लेकिन पकड़े गए.

50 कार्टन विदेशी शराब जब्त

उत्पाद विभाग की टीम ने कार से 50 कार्टन विदेशी शराब जब्त की है. जिन दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है, वे हरियाणा के रोहतक के रहने वाले हैं. गिरफ्तार दोनों आरोपियों का नाम पुनीत और सुमित कुमार है. दोनों हरियाणा से शराब की खेप लेकर आ रहे थे. उत्पाद निरीक्षक दीपक सिंह ने बताया कि हाल के दिनों में यूपी सीमा से लगातार शराब की खेप बिहार आ रही है. इसके मद्देनजर यूपी सीमा से सटे कुचायकोट के बलथारी गांव के पास उत्पाद विभाग ने चेकपोस्ट बनाई है. तलाशी के दौरान दो दिनों में 3 लक्जरी कारों से कई लाख की शराब जब्त की गई है.

ये भी पढ़ें -

हरियाणा से यूपी के रास्ते बिहार में ला रहे थे 888 बोतल शराब, गोपालगंज में पकड़े गए, 4 गिरफ्तार
Loading...

गोपालगंज में कार से जब्त की गई शराब की खेप, झंझारपुर में होनी थी सप्लाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 11:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com