लाइव टीवी

वसीयत रजिस्ट्रेशन के लिए घूस मांग रहे थे दो लोकसेवक, निगरानी टीम ने रंगे हाथों दबोचा

Amit Kumar | News18 Bihar
Updated: February 13, 2020, 9:43 AM IST
वसीयत रजिस्ट्रेशन के लिए घूस मांग रहे थे दो लोकसेवक, निगरानी टीम ने रंगे हाथों दबोचा
गोपालगंज में निगरानी टीम के हत्थे चढ़े घूसखोर लोकसेवक

निगरानी टीम ने गोपालगंज निबंधन कार्यालय में धावा बोला और यहां पदस्थापित कम्प्यूटर ऑपरेटर संजय कुमार श्रीवास्तव व दैनिक भोगी कम्प्यूटर ऑपरेटर पप्पू श्रीवास्तव को दस हजार रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

  • Share this:
पटना/गोपालगंज. निगरानी विभाग की टीम ने निबंधन विभाग (Registration Department) में जारी भ्रष्टाचार के खेल को तब उजागर कर दिया जब दो लोकसेवकों को काम के बदले रिश्वत लेते वक्त रंगे हाथों दबोच लिया. बुधवार को दोनों आरोपियों को मुजफ्फरपुर निगरानी कोर्ट में पेश किया गया जहां से दोनों को न्यायिक हिरासत (judicial custody) में जेल भेज दिया गया.

जानकारी के अनुसार निगरानी के डीएसपी विमलेन्दु कुमार के नेतृत्व में बुधवार को एक टीम ने गोपालगंज निबंधन कार्यालय में धावा बोला और फिर यहां पदस्थापित कम्प्यूटर ऑपरेटर संजय कुमार श्रीवास्तव व दैनिक भोगी कम्प्यूटर ऑपरेटर पप्पू श्रीवास्तव को दस हजार रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

दरअसल गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर थाना अंतर्गत कतालपुर गांव निवासी जितेन्द्र पांडे ने निगरानी विभाग में शिकायत दर्ज करायी थी कि उन्होंने अपने पुत्र जितेश कुमार पांडे के नाम से वसीयत करने के लिए आवेदन दाखिल किया था. वसीयत करने के लिए निबंधन कार्यालय गोपालगंज में पदस्थापित कम्प्यूटर ऑपरेटर संजय कुमार श्रीवास्तव एवं दैनिक भोगी कम्प्यूटर ऑपरेटर 10 हजार रूपये रिश्वत की मांग कर रहे थे.

निगरानी एसपी के आदेश पर आरोप की जांच की गयी तो मामला सही पाया गया. इसके बाद डीएसपी विमलेन्दु कुमार वर्मा के नेतृत्व में टीम गठित की गई. बुधवार को निगरानी टीम ने निबंधन कार्यालय के कम्प्यूटर कक्ष में छापेमारी कर दोनों आरोपी संजय कुमार श्रीवास्तव व पप्पू श्रीवास्तव को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों को मुजफ्फरपुर निगरानी कोर्ट पेशी किया गया जहां से दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

ये भी पढ़ें
...तो तेजस्वी यादव का 'पत्ता साफ'! शरद यादव बनेंगे महागठबंधन के सूत्रधार?




बिहार: मैट्रिक परीक्षा में नया प्रयोग करने पर विवश हुई सरकार, बिना शिक्षक होगी परीक्षा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 9:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर