लाइव टीवी

पशु तस्करी की जांच करने पहुंचे ASI के साथ गांववालों ने की बदसलूकी, SP ने दिए FIR के आदेश
Gopalganj News in Hindi

News18 Bihar
Updated: April 2, 2020, 1:03 PM IST
पशु तस्करी की जांच करने पहुंचे ASI के साथ गांववालों ने की बदसलूकी, SP ने दिए FIR के आदेश
गोपालगंज के एक गांव में पशु तस्करी की जांच करने पहुंचे ASI के खिलाफ बदसलूकी करते हुए लोग.

गोपालगंज के एसपी मनोज कुमार तिवारी ने आरोपी युवकों की पहचान कर उनके खिलाफ़ कार्रवाई करने का आदेश दे दिया है. एसपी के निर्देश पर श्रीपुर थानाध्यक्ष ने एएसआई के साथ बदसलूकी करने और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के आरोप में एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

  • Share this:
गोपालगंज. फुलवरिया थाना अंतर्गत श्रीपुर ओपी के माधोमठ गांव के लोगों ने पहले तो लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन किया फिर पुलिस के ऊपर शराब पीने का आरोप लगाते हुए उनके साथ लगातार बदसलूकी की. दरअसल एएसआई (ASI) पशु तस्करी को लेकर मामले की जांच करने पहुंचे थे, लेकिन गांववाले पुलिस पदाधिकारी के साथ उलझ गए. आरोप है कि एएसआई को बंधक बनाकर उनके साथ जमकर बदसलूकी भी की गयी. भारी संख्या में जुटी भीड़ ने ड्यूटी पर तैनात  एएसआई के ऊपर शराब पीने का आरोप लगाया और उनका मास्क खींचने लगे.

सूचना पर पहुंची थी पुलिस
दरअसल बुधवार की रात श्रीपुर ओपी पुलिस को मोबाइल फोन पर सूचना मिली कि कोई पशु तस्कर बिहार से पशुओं को लेकर यूपी की तरफ जा रहा है और लोगों ने गाड़ी रोककर और एक ड्राइवर को बंधक बनाकर उसकी पिटाई कर दी है. पिटाई करने के बाद लोगों ने श्रीपुर ओपी पुलिस को मोबाइल पर सूचना दी.

मास्क लगाकर पहुंचे थे ASI



जानकारी के मुताबिक सूचना मिलते ही श्रीपुर ओपी में तैनात एएसआई राजीव कुमार लॉकडाउन और कोरोना की महामारी से बचने के लिए चेहरे पर मास्क लगाकर मौके पर पहुंचे और मामले की पड़ताल शुरू कर दी. लेकिन, इसी दौरान कुछ लोगों ने पुलिस पर शराब पीकर ड्यूटी करने का आरोप लगाते हुए पशु तस्कर को छोड़ने को लेकर एएसआई का मास्क हटाने लगे.



शराब पीने की नहीं हुई पुष्टि
जब इस मामले की सूचना श्रीपुर ओपी थानाध्यक्ष को मिली तो उन्होंने हिरासत में लिए गए पशु तस्कर से पूछताछ की और ग्रामीणों के आरोप पर ड्यूटी पर तैनात एएसआई राजीव कुमार का मेडिकल चेकअप करवाया. लेकिन, मेडिकल जांच में शराब पीने की कोई पुष्टि नहीं हुई.

एसपी ने आरोपियों पर कार्रवाई के दिए आदेश
बहरहाल इस मामले में गोपालगंज के एसपी मनोज कुमार तिवारी ने आरोपी युवकों की पहचान कर उनके खिलाफ़ कार्रवाई करने का आदेश दे दिया है. एसपी के निर्देश पर श्रीपुर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने एएसआई के साथ बदसलूकी करने और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के आरोप मेंएफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

(रिपोर्ट- मुकेश कुमार)

ये भी पढ़ें


Patna: बड़ा फैसला! कोरोना पीड़ितों के इलाज का खर्च उठाएगी बिहार सरकार, बनाया गया कोरोना उन्मूलन कोष




Lockdown: राशनकार्ड धारकों के खाते में आज से डाले जाएंगे एक-एक हजार रुपये

First published: April 2, 2020, 1:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading