• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Viral Fever: बच्चों से फुल हुए अस्पताल के वार्ड, निमोनिया और AES के भी दिख रहे लक्षण

Viral Fever: बच्चों से फुल हुए अस्पताल के वार्ड, निमोनिया और AES के भी दिख रहे लक्षण

बिहार के कई जिलों में बच्चों के वायरल बुखार से पीड़ित होने के मामले सामने आ रहे हैं (सांकेतिक तस्वीर)

बिहार के कई जिलों में बच्चों के वायरल बुखार से पीड़ित होने के मामले सामने आ रहे हैं (सांकेतिक तस्वीर)

Bihar Viral Fever Cases: शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ संजय कुमार के मुताबिक बच्चों में हो रही ये बीमारी ज्यादा घातक नहीं है. बीमार होने के बाद वो कुछ सप्ताह में ठीक हो जा रहे हैं. बच्चों में सामान्य सर्दी, बुखार और खांसी के ही लक्षण देखने को मिल रहे हैं.

  • Share this:

गोपालगंज. बदलते मौसम की वजह से बिहार में बच्चों में लगातार वायरल फीवर (Viral Fever) का कहर देखने को मिल रहा है. यहां बच्चों में वायरल फीवर के अलावा सस्पेक्टेड एईएस (AES) और निमोनिया का भी असर दिख रहा है. बात गोपालगंज जिले की बात करें तो गोपालगंज के सदर अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड का पूरा बेड फुल हो गया है. यहां एसएनसीयू के अलावा पीकू वार्ड भी बनाया गया है, जहां इमरजेंसी होने पर बच्चों को भर्ती कराया जाता है, जबकि निजी क्लीनिक में भी बच्चों की संख्या लगातार बढ़ रही है.

सदर अस्पताल में एसएनसीयू वार्ड के चिकित्सक डॉ संजय कुमार के मुताबिक यहां पर दस बेड हैं. प्रतिदिन लगभग 25 बच्चे यहां पर वायरल फीवर और दूसरी बीमारियों से ग्रसित होकर आ रहे हैं. ज्यादा इमरजेंसी होने पर ही बच्चों को यहां भर्ती कराया जाता है. बच्चों में सामान्य सर्दी, बुखार और खांसी के ही लक्षण देखने को मिल रहे हैं. डॉ संजय कुमार के मुताबिक बच्चों में बीमारी ज्यादा घातक नहीं है. वो कुछ सप्ताह में ठीक हो जा रहे हैं.

चिकित्सकों के मुताबिक बदलते मौसम की वजह से बच्चों में लगातार इस तरह के लक्षण देखने को मिल रहे हैं. शहर के सिनेमा रोड स्थित निजी क्लीनिक के चिकित्सक डॉ जयेश कुमार राय के मुताबिक सितंबर से अक्टूबर तक वायरल फीवर का असर रहेगा. बच्चों को सावधान रहने की जरूरत है. अभी फिलहाल वायरल फीवर, एईएस और निमोनिया वाले लक्षण के बच्चे ज्यादा आ रहे हैं. चिकित्सकों ने बच्चों को बाहर के खाने के सामान नही देने की अपील की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज