दहेज के लिए महिला की गला घोंटकर हत्या, 3 महीने पहले ही हुई थी शादी

दहेज (Dowry) के लिए एक नवविवाहिता की जहर देकर और फिर उसका गला दबाकर निर्मम हत्या (Murder) कर दी गई. हत्या के बाद मृतका के परिजन शव को गर में लावारिस छोड़कर फरार हो गए हैं.

News18 Bihar
Updated: August 11, 2019, 9:02 AM IST
दहेज के लिए महिला की गला घोंटकर हत्या, 3 महीने पहले ही हुई थी शादी
बिहार के गोपालगंज में दहेज के लिए एक नवविवाहिता की हत्या कर दी गई है.
News18 Bihar
Updated: August 11, 2019, 9:02 AM IST
बिहार (Bihar) के गोपालगंज (Gopalganj) में दहेज (Dowry) के लिए एक नवविवाहिता की जहर देकर और फिर उसका गला दबाकर निर्मम हत्या (Murder) कर दी गई. हत्या के बाद मृतका के परिजन शव को गर में लावारिस छोड़कर फरार हो गए हैं. घटना बरौली के देवापुर की है. मृतका की महज तीन माह पूर्व ही शादी हुई थी. शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज में गहने, डबल डोर फ्रीज, एसी और वॉशिंग मशीन की मांग कर रहे थे.

22 वर्षीय मृतका का नाम गिरजा देवी उर्फ वर्षा है. वह बरौली के देवापुर निवासी चंद्रकांत शुक्ला की पत्नी थी. बताया जाता है कि मृतका वर्षा का मायका थावे के गवंदरी में है. मृतका के परिजनों के मुताबिक उसको शनिवार की देर शाम पहले जहर देने की कोशिश की गई. जहर देने के बाद उसका गला दबाकर निर्मम हत्या कर दी गई. हत्या के बाद इसकी सुचना मायके वालो को मिली तो वे मौके पर पहुंचकर मृतका के शव को लेकर अस्पताल में पहुंचे. लेकिन यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतका के गले में गहरे जख्म के निशान हैं.

महज तीन महीने पहले हुई थी शादी, दहेज के लिए करते थे प्रताड़ित
मृतका के भाई मृगंक विकास शांडिल्य के मुताबिक उनकी बहन की शादी महज तीन माह पहले 15 मई को हुई थी. शादी के बाद के बाद से ही उसकी बहन को प्रताड़ित किया जाने लगा. दहेज में एसी, डबल डोर फ्रीज, वॉशिंग मशीन, नकदी और गहने की डिमांड की जाती थी. हाल में ही घर में एसी लगवाया गया था. लेकिन फिर सभी कमरे में एसी लगवाने की डिमांड की गई. जिसको पूरा नहीं करने पर उसको लगातार प्रताड़ित किया जाता रहा.

गला दबाकर की निर्मम हत्या
प्रताड़ित करने के बावजूद मायके वाले घर की इज्जत की बात कहकर अपनी बहन को समझाते थे. मृतका के भाई के मुताबिक शनिवार को उसको जबरन जहर दिया गया. जहर देने के बाद उसका गला दबाकर या फिर किसी और चीज से उनकी छोटी बहन की निर्मम हत्या कर दी गई. इस हत्या में मृतका के सास, ससुर, चाचा और चाची के साथ उसका पति भी शामिल था.

घटना के बाद से आरोपी फरार
Loading...

बहरहाल, हत्या के बाद बरौली पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में रखा है. इस मामले में अभी तक मृतका के मायके वालों के द्वारा कोई लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है. पुलिस के मुताबिक लिखित आवेदन मिलते ही मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी. सभी आरोपी घटना के बाद से ही फरार हैं.

(मुकेश की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

BJP की मुस्लिम नेता चला रही थीं सदस्यता अभियान, हमलावरों ने तोड़ी पति की नाक

नहीं दी सोने की चेन और बुलेट तो शौहर ने दिया बीवी को तीन तलाक, केस दर्ज

वॉट्सऐप पर दूसरे मर्द से बात करती थी पत्नी, पति ने गला घोंटकर की हत्या
First published: August 11, 2019, 9:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...