होम /न्यूज /बिहार /रात में गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा प्रेमी, ग्रामीणों ने दोनों को पकड़ा; देखिए VIDEO फिर क्या हुआ....

रात में गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा प्रेमी, ग्रामीणों ने दोनों को पकड़ा; देखिए VIDEO फिर क्या हुआ....

Gopalganj News: युवती संगीता कुमारी के सिर से पिता का छाया उठ चुका है. यही वजह रही कि युवती की शादी का खर्च उठाने वाला ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- धनंजय कुमार

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज में प्रेमी को प्रेमिका से छिपकर मिलना मंहगा पड़ गया. ग्रामीणों ने प्रेमी को प्रेमिका के साथ पकड़ लिया और पास के ही एक शिव मंदिर में दोनों की शादी करा दी. दरअसल, मामला गोपालगंज जिले के मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत परसौनी गांव का है. अमनपूरा गांव का प्रेमी युवक संदेश कुमार महतो पास के ही गांव की युवती संगीता कुमारी से प्यार करता था. दोनों अक्सर छिप कर मिला भी करते थे. जब युवक प्रेमिका के घर पर सौनी मिलने पहुंचा तो ग्रामीणों ने पकड़ कर दोनों की रजामंदी से शादी करा दी.

दो साल से चल रहा था प्रेम-प्रसंग
प्रेमी युवक संदेश कुमार का संगीता कुमारी के साथ दो वर्ष से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. अपनी प्रेमिका से मिलने युवक परसौनी गांव आते-जाते रहता था. इस बार जब संदेश कुमार मिलने पहुंचा तो इसकी भनक ग्रामीणों को लग गई. इसके बाद सभी ग्रामीण इकट्ठा होकर युवती के घर पहुंचे और दोनों युवक और युवती को एक साथ पाकर पूछताछ करने लगे. दोनों ने दो साल से चल रहे प्रेम प्रसंग की बात बता दी.

युवक के परिजनों ने शादी से कर दिया था इनकार
ग्रामीणों ने युवक के घरवालों को सूचना दी और युवक के घर वालों को युवती के घर बुलाया. युवक के परिजन मौके पर पहुंचे तो ग्रामीणों ने दोनों प्रेमी युगल की शादी करने की बात कही. युवक के घरवालों ने शादी कराने से इनकार कर दिया और युवक को अपने साथ ले जाने की जिद पर अड़े रहे. लेकिन गांव वालों ने उनकी एक न सुनी और युवक और युवती से शादी के लिए पूछा तो दोनों शादी करने के लिए राजी हो गए. तब गांव वालों ने आनन-फानन में दोनों प्रेमी युगल की शादी अपने खर्चे पर कराने के लिए पास के गांव भीमपुरवा शिव मंदिर पहुंचे. इसकी जानकारी मिलते ही हजारों लोग एकत्रित हो गए. ग्रामीणों ने हिन्दू रीति-रिवाज के साथ धूमधाम से दोनों की शादी करा दी.

परिजनों ने नहीं अपनाया तो रहेंगे बाहर
आपको बता दें कि युवती संगीता कुमारी के सिर से पिता का छाया उठ चुका है. यही वजह रहा कि युवती की शादी का खर्च उठाने वाला भी कोई नहीं था, हालांकि शादी के समय युवक के घर वाले मौजूद नहीं रहे, लेकिन युवती की मां हर रस्म में मौजूद रही. वहीं शादी के बाद युवक और युवती ने मंदिर के मठाधीश से आशीर्वाद लिया और अपने ससुराल परसौनी चला गया. युवक संदेश का कहना था कि अगर घर वाले नहीं रखेंगे तो हम संगीता को बाहर लेकर रहेंगे. फिलहाल युवक अपने ससुराल में रह रहा है.

दहेज मुक्त शादी को बढ़ावा
ग्रामीण अजित कुमार सिंह ने कहा कि यह शादी जो हुआ है वह दहेज मुक्त है. इस मंदिर पर मठाधीश के द्वारा बहुत सारी शादियां कराई गई है. यह शादी बहुत ही अच्छा है. दहेज मुक्त शादी करने वालेजोड़े को मठ के मठाधीश ने आशीर्वाद भी दिया है. उन्होंने कहा हर समाज में दहेज मुक्त शादी को बढ़ावा होना चाहिए और लोगों को प्रेरित भी करना चाहिए.

Tags: Bihar News, Gopalganj news, Gopalganj Police, Love affairs, Love Story

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें