होम /न्यूज /बिहार /

बीजेपी के जयंती कार्यक्रम की बाबा साहब के पौत्र ने की सराहना

बीजेपी के जयंती कार्यक्रम की बाबा साहब के पौत्र ने की सराहना

    बाबा साहब अंबेदकर के पौत्र प्रकाश अंबेदकर ने केन्द्र की मोदी सरकार और भाजपा के बाबा साहब भीमराव अंबेदकर के जन्म दिन को धूमधाम से मनाये जाने की प्रशंसा की है और इसे अच्छा कदम माना है. गया पहुंचे अंबेदकर ने बाबा साहब की जयन्ती को लेकर सारी राजनीतिक पार्टी की अभिरूचि पर भी खुशी जाहिर की.

    उन्होनें आरएसएस के विचारों की कड़ी आलोचना की लेकिन कहा कि अगर बदले माहौल में आरएसएस की राजनीतिक इकाई भाजपा अंबेदकर के समानता के सिद्धान्त को आगे बढाना चाहती है तो यह स्वागत योग्य कदम है. उन्होने कहा कि जरूरी यह है कि सभी राजनीतिक दल बाबा सहाब की विचारों पर बात करने के साथ साथ व्यवहार मे भी काम करें.

    इससे पहले बोधगया के विश्व प्रसिद्ध महाबोधी मंदिर स्थित बोधीवृक्ष के नीचे 125 किलो का केक काटकर बाबासहाब भीमराव अंबेदकर की 125वीं जयन्ती मनाई गई. कार्यक्रम में बाबा साहब के पौत्र प्रकाश अंबेदकर, मगध प्रमंडल के आयुक्त लियान कुंगा सहित कई देशी विदेशी बौद्ध भंते शामिल हुए.

    इस अवसर पर बोधीवृक्ष के नीचे विशेष प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया गया और लोगों से भगवान बुद्ध के शांति के मार्ग और अंबेदकर के समानता के लिए किये जा रहें प्रयासों को आगे बढाने पर जोर दिया गया. जयंती समारोह मे शामिल होने आए प्रकाश अंबेदकर ने मीडिया से बात करते हुए कई मुद्दे पर अपनी राय रखी.

     

    अगली ख़बर