Home /News /bihar /

12 months before couple did love marriage now over bike demand husband murder wife dowry killing nodmk3

मेहंदी का रंग छूटते ही टूट गई सांसों की डोर, लव मैरिज करने वाले पति ने की पत्‍नी की हत्‍या

पत्‍नी के हत्‍यारोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

पत्‍नी के हत्‍यारोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Husband Killed Wife: तकरीबन 12 महीने पहले विपिन और अनीता ने प्रेम विवाह किया था. कुछ दिनों तक तो सबकुछ ठीकठाक रहा, लेकिन उसके बाद हालात बदलने लगे. अनीता के साथ मारपीट की जाने लगी. आरोप है कि विपिन दहेज में बाइक की मांग करने लगा. मांग पूरी नहीं होने पर अनीता की गला दबाकर हत्‍या कर दी गई.

अधिक पढ़ें ...

जमुई. हिन्‍दू रीति-रिवाज में पति-पत्‍नी के रिश्‍ते को काफी पवित्र और सात जनमों तक साथ निभाने वाला बंधन माना जाता है. जमीन पर इसके मायने बदलने लगे हैं. दहेज के लोभ में अक्‍सर ही इस रिश्‍ते के कलंकित होने की खबरें सामने आती रहती हैं. ऐसा ही एक मामला बिहार के जमुई जिले में सामने आया है. प्रेमी युगल तकरीबन 12 महीने पहले ही शादी के बंधन में बंधे थे. अब पति पर बाइक के लिए पत्‍नी की गला दबाकर हत्‍या करने का आरोप लगा है. महिला के परिजनों ने इसे दहेज हत्‍या करार दिया है. शिकायत मिलने पर स्‍थानीय पुलिस ने हत्‍यारोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल मामले की छानबीन की जा रही है.

जिले के नगर थाना इलाके के अभयपुर गांव में विवाहिता के साथ अक्‍सर मारपीट की जाती थी. एक दिन उनकी गला दबाकर हत्‍या कर दी गई. हत्या का आरोप महिला के पति पर लगा है. घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है. मृतका के मायके वालों ने इस हत्या के पीछे दहेज को कारण बताया है. मायके वालों का कहना है कि बीते एक सप्ताह से आरोपी पति दहेज में बाइक की मांग कर रहा था. मृतका का नाम अनीता देवी बताया गया है, जिनकी उम्र 22 साल थी.

Murderer Husband

अनीता ने विपिन से तकरीबन 1 साल पहले प्रेम विवाह किया था. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

महिला के परिजनों का गंभीर आरोप
जानकारी के अनुसार, अनीता और विपिन कुमार ने तकरीबन 1 साल पहले प्रेम विवाह किया था. बाद में विपिन के परिवार ने इस शादी को मान लिया था. महिला के मायके वालों का कहना है कि प्रेम विवाह के बाद दोनों परिवार में समझौता हुआ था. इसके तहत लड़की पक्ष ने दहेज के रूप में 3 लाख कैश और सोना दिया था. इसके बावजूद यह संबंध टिक नहीं सका.

परिवार से बगावत कर की थी शादी
सिमरिया गांव की अनिता और अभयपुर गांव का विपिन का बीते कई साल से आपस मे प्रेम करते थे. वे शादी करना चाहते थे, लेकिन दोनों के परिवारवाले इसके लिए तैयार नहीं थे. इकसे बाद 6 जून 2021 को दोनों ने परिवार से बगावत कर प्रेम विवाह कर लिया था. किसी तरह मान-मनौव्‍वल के बाद विपिन के घर वालों ने शादी को तब माना था, जब लड़की वालों ने 3 लाख नकद और चार भर सोना दिया था. बताया जाता है कि बीते 6 दिन से विपिन अनिता के घरवालों से दहेज में अपाची बाइक मांग रहा था.

6 दिन से हो रही थी बाइक की मांग
मृतका के मामा निवास कुमार ने बताया कि 6 दिन से बाइक की मांग हो रही थी और 7वें दिन अनीता की हत्‍या कर दी गई. महिला के पिता मनोज महतो ने बताया कि प्रेम विवाह के बाद बेटी का घर बसाने के लिए उन्‍होंने रुपये के साथ जेवर भी दिए थे. उन्‍होंने बताया कि व‍ह बाइक खरीदने के लिए पैसे का इंतज़ाम करने में जुटे थे. इसी बीच उनकी बेटी की हत्‍या कर दी गई. नगर थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने बताया कि हत्या के आरोप में पति को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी ने हत्या की बात स्वीकार कर ली है.

Tags: Crime News, Jamui news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर