Home /News /bihar /

जमुई में बदलाव की आंधीः पंचायत चुनाव में 20 में से 17 मुखिया हारे, भजन-कीर्तन करने वाला जीता

जमुई में बदलाव की आंधीः पंचायत चुनाव में 20 में से 17 मुखिया हारे, भजन-कीर्तन करने वाला जीता

बिहार के जमुई से पंचायत चुनाव में जीत हासिल कर मुखिया बनने वाली दिव्यांग

बिहार के जमुई से पंचायत चुनाव में जीत हासिल कर मुखिया बनने वाली दिव्यांग

Bihar Panchayat Chunav: बिहार में जारी पंचायत चुनाव के दौरान जमुई में बदलाव का सिलसिला लगातार जारी है. सातवें चरण में जमुई जिले के झाझा में बदलाव की आंधी चली. इस आंधी में 20 में 17 मुखिया चुनाव हार गए हैं तो नए चेहरों में दिव्यांग से लेकर भजन-कीर्तन करने वालों तक को मौका मिला है. जमुई में चंदे के बल पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी को भी जीत मिली है.

अधिक पढ़ें ...

जमुई. बिहार में जारी पंचायत चुनाव के दौरान बदलाव की आंधी लगातार चल रही है. सातवें चरण में जमुई (Panchayat Elections) जिले के झाझा प्रखंड में भी पूर्व चरणों की तरह बदलाव की बयार देखने को मिली. मतगणना के परिणाम में प्रखंड के 20 पंचायत में मात्र तीन पंचायत के मुखिया को वहां के मतदाताओं ने फिर मौका दिया, जबकि 17 पंचायत में नए लोग मुखिया बने हैं. पंचायत चुनाव के परिणाम में लोकतंत्र की बेहतर तस्वीर भी झाझा प्रखंड में देखने को मिली जहां एक पैर से दिव्यांग गरीब पिंकी देवी को मतदाताओं ने मुखिया बना दिया तो वही गांव-गांव जाकर भजन-कीर्तन करने वाले प्रकाश पंडित को भी मतदाताओं ने खूब समर्थन दिया.

सातवें चरण के चुनाव परिणाम आने के बाद झाझा प्रखंड के रजला पंचायत से एक ऐसी महिला प्रत्याशी पिंकी देवी ने मुखिया पद पर चुनाव जीत हासिल की है, जो एक पैर से दिव्यांग है. एक हाथ से पैर पर सहारा देकर चलती है. दिव्यांग होने के बाद भी वो अपने घर बच्चों को संभालती थी, अब पंचायत को संभालेगी. दिव्यांग पिंकी देवी पंचायत के विकास के लिए चुनावी मैदान में उतरी थीं, जिन्हें वहां के मतदाताओं ने मुखिया बना दिया.

चंदा लेकर चुनाव लड़े और जीत गए

पंचायत चुनाव परिणाम में झाझा के एक और पंचायत बैजला में भी लोकतंत्र की एक बेहतर तस्वीर सामने आई. यहां प्रकाश पंडित नाम के एक प्रत्याशी को मतदाताओं ने मुखिया बना दिया. उसे लोगों ने चंदा देकर चुनाव लड़वाया था. बैजला के मुखिया बने प्रकाश पंडित एक कलाकार हैं और वो गांव-गांव जाकर भजन-कीर्तन करते हैं. प्रकाश पंडित के मुखिया बनने पर समर्थक उत्साहित दिखे. 20 पंचायतों वाले झाझा प्रखंड में मात्र तीन पंचायत कनौदी, टेलवा और चायं के मुखिया को वहां के मतदाताओं ने एक बार फिर मौका दिया, जबकि 17 पंचायतों के मुखिया नए लोग बने हैं.

Tags: Bihar News, Bihar Panchayat Chunaw, Bihar Panchayat Election, Jamui news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर