जमुई के शहरी इलाके में corona की दस्तक, दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, जिले में कुल 14 पहुंचा आंकड़ा
Jamui News in Hindi

जमुई के शहरी इलाके में corona की दस्तक, दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, जिले में कुल 14 पहुंचा आंकड़ा
राजस्थान में 3373 मरीज पॉजिटिव से नगेटिव हो चुके हैं.

सिविल सर्जन डॉ. विजेंद्र कुमार सत्यार्थी ने बताया कि जमुई (Jamui) के शहरी इलाके में मिले दो कोरोना मरीज अलग-अलग मोहल्ले के रहने वाले हैं. दोनों लोग अलग-अलग तारीख को कोलकाता से अपने निजी वाहन से जमुई आये थे.

  • Share this:
जमुई. कोरोना संक्रमण से लॉकडाउन (Lockdown) के 51 दिन तक बचे रहे जमुई जिले के शहरी इलाके में भी अब इस महामारी ने दस्तक दे दी है. नई जांच रिपोर्ट के बाद जमुई शहर के दो लोग कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. इसके साथ ही जमुई जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 14 हो गई. अभी तक जिले के ग्रामीण इलाके में ही कोरोना पॉजिटिव मिले थे. अब जमुई शहर के दो अलग-अलग मोहल्लों में एक एक कोरोना मरीज मिलने से लोगों में हड़कंप मच गया है. अभी तक जिले में जितने भी मरीज मिले हैं सभी हाल के दिनों में प्रवासी के रूप मे जमुई लौटे थे. इस तरह जिले के चार प्रखंड में 8 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं, जबकि जमुई शहर में दो इलाकों को सील किया गया है.

जमुई शहर के आजाद नगर मोहल्ले में कोरोना का एक मरीज जबकि दूसरा मरीज शहर के उझंडी मोहल्ले में का रहने वाला है. जांच रिपोर्ट के बाद दोनों लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दोनों नए मरीजों का ट्रेवल हिस्ट्री कोलकाता से जमुई की है. उझंड़ी का रहने वाला एक मरीज बीते 14 मई को अपने घर दो लोगों के साथ लौटा था. जबकि 11 मई को चार लोगों के साथ आजाद नगर का रहने वाला मरीज कोलकाता से घर लौटा था. हालांकि उसके साथ तीन अन्य लौटे लोगों का रिपोर्ट निगेटिव आई है.

12 लोग पाए गये थे कोरोना पॉजिटिव
इससे पहले बीते 12 मई को आई रिपोर्ट में मुंबई से एक युवक में कोरोना पाया गया था जो कि खैरा इलाके का रहने वाला है. फिर उसकी ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर लिए गए सैंपल में सात अन्य लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे. इस तरह जिले के ग्रामीण इलाके के ही रहने वाले 12 लोगों में कोरोना पाया गया था. अब जमुई शहर में भी दो कोरोना पॉजिटिव मिलने से लोगों में हड़कंप मच गया है. वहीं जिला प्रशासन ने जिन-जिन इलाकों के लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं उन्हें कंटेनमेंट जोन बनाकर सील कर दिया गया है. शहर में दो कोरोना मरीज मिलने के बाद जिस मोहल्ले से वे आते हैं उन्हें भी सील कर कंटेनमेंट जोन में तब्दील किया गया है.



जांच के लिये सैंपल भेजे जा रहे पटना


सिविल सर्जन डॉ. विजेंद्र कुमार सत्यार्थी ने बताया कि शहर में मिले दो कोरोना मरीज अलग-अलग मोहल्ले के रहने वाले हैं. दोनों लोग अलग-अलग तारीख को कोलकाता से अपने निजी वाहन से जमुई आये थे. दोनों लोगों की ट्रैवल और कांटेक्ट हिस्ट्री के आधार पर और भी लोगों का सैंपल लिया जा रहा जिसे जांच के लिए पटना भेजा जा रहा है.

ये भी पढ़ें: सासाराम में कोरोना विस्फोट, एक महीने से भी कम समय में 91 पहुंची पॉजिटिव मरीजों की संख्या
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading