लाइव टीवी
Elec-widget

डायन बता कर 52 साल की महिला की दबंगों ने कर दी हत्‍या, पुलिस ने कही ये बात

KC Kundan | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 13, 2019, 5:37 PM IST
डायन बता कर 52 साल की महिला की दबंगों ने कर दी हत्‍या, पुलिस ने कही ये बात
जमुई जिले में जमीनी विवाद में 52 साल की महिला की हुई हत्‍या.

जमुई जिले (Jamui District) के खैरा प्रखंड के दरिमा गांव (Darima Village) में कुछ दबंगों द्वारा महिला की पीट-पीटकर हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. करीब 52 साल की कुंती देवी (Kunti Devi) को डायन बता कर गांव के ही लोगों ने मौत के घाट उतार दिया.

  • Share this:
जमुई. बिहार के जमुई जिले (Jamui District) के खैरा प्रखंड के दरिमा गांव (Darima Village) में गांव के कुछ दबंग लोगों ने एक महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी. महिला का नाम कुंती देवी (Kunti Devi) बताया गया है जिसकी उम्र लगभग 52 साल थी. घटना के बाद आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने खैरा थाना क्षेत्र के चौहानडीह में सड़क जाम कर परिजन हत्या करने वाले लोगों की गिरफ्तारी की मांग शुरू कर दी. इसके बाद सड़क जाम को देखते हुए मौके पर पहुंचे जमुई एसडीपीओ राम पुकार सिंह (Ram Pukar Singh) और एसडीओ ने लोगों को आश्वासन दिलाते हुए आक्रोश शांत कराया.

ऐसे घटना को दिया अंजाम
जमुई जिले के खैरा थाना इलाके के दरिमा गांव में गांव के ही कुछ बादमाश लोगों ने एक महिला को निशाना बनाते हुए उसके साथ बेरहमी से मारपीट की. मारपीट में लगभग 52 वर्ष की कुंती देवी की मौत हो गई. घटना को उस वक्त अंजाम दिया गया, जब महिला अपने घर में घरेलू काम निपटा रही थी, तभी गांव के कुछ लोग सावल, खंती, कुदाल और लाठी-डंडे के साथ हमला बोल दिया. जानकारी के अनुसार गांव के कुछ शख्स महिला को डायन बताकर अक्सर प्रताड़ित करते थे, जिसको लेकर महिला और उसके घरवाले डरे सहमे रहते थे. हत्या के बाद मृतका के घरवाले और रिश्तेदार काफी आक्रोशित हो गए. आक्रोशित लोगों ने शव के साथ खैरा थाना इलाके के चौहानडीह के पास सड़क जाम कर दिया. सड़क जाम कर परिजन और रिश्तेदार हत्या करने वालों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे, इसके बाद जमुई एसडीपीओ और एसडीओ ने अपने दल बल के साथ पहुंचकर परिजनों को समझाते हुए मामला शांत कराया.

जानकारी के अनुसार महिला कुंती देवी की गांव के ही नरेश यादव के इशारे पर कुछ लोगों ने पीट-पीट कर मार डाला. मृतका कुंती देवी के भाई दरोगी यादव ने बताया कि डायन का आरोप लगाकर उसकी बहन की हत्या भी कर दी गई. उनके अनुसार दरिमा गांव के ही नरेश यादव के इशारे पर शंकर यादव, खेलो यादव, मनोज यादव, महादेव यादव, चानू यादव, पिंटू यादव ने सावल, खंती, कुदाल और लाठी-डंडे से हमला करते हुए पीट -पीट कर मार डाला. मृतका के भाई और बेटे ने हत्या करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पुलिस से की है.

एसडीपीओ ने कही ये बात
जमुई एसडीपीओ राम पुकार सिंह ने बताया कि महिला की पीट-पीटकर हत्या की घटना के पीछे का कारण पुराना जमीनी विवाद है, लेकिन अंधविश्वास का बहाना बनाया गया है. जिन लोगों पर हत्या का आरोप लगा है उनमें से एक शख्स के यहां कोई सदस्य बीमार है और उसी को लेकर इस महिला पर आरोप लगाया जाता था. पुलिस घटना की जांच कर रही है, मृतिका के परिजन द्वारा जो आवेदन दिया जाएगा, उसके आधार पर केस दर्ज करते हुए कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- ट्यूशन के बहाने छात्राओं का करता था यौन शोषण, शिक्षक की डर्टी पिक्चर आई सामने
Loading...

दो पत्नियों से परेशान अधिकारी ने की आत्महत्या, कमरे में लटकती मिली लाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमुई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 5:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...