लाइव टीवी

विस्फोटकों के साथ 7 नक्सली गिरफ्तार, 5 करोड़ की लेवी वसूलने वाले की थी योजना

KC Kundan | News18 Bihar
Updated: December 6, 2019, 8:45 PM IST
विस्फोटकों के साथ 7 नक्सली गिरफ्तार, 5 करोड़ की लेवी वसूलने वाले की थी योजना
पुलिस की छापेमारी में पकड़े गए नक्सली और बरामद किए गए हथियार और विस्फोटकों की जानकारी देते पुलिस अधिकारी.

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जमुई (Jamui) जिले के रजला जंगल के अस्ता गांव में कार्रवाई कर इन नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
जमुई. बिहार के जमुई जिले की पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेरते हुए जिले के एक जंगल से 7 नक्सलियों को विस्फोटकों के साथ गिरफ्तार किया है. नक्सलियों की योजना निर्माण कंपनी के मुंशी और मजदूरों को अगवा कर करोड़ों रुपए की फिरौती वसूलने की थी. जमुई जिला पुलिस और सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए 7 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. सुरक्षाबलों ने छापेमारी करते हुए जिले के झाझा इलाके के रजला जंगल से इन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. सभी गिरफ्तार नक्सली हार्डकोर नक्सली कमांडर सिद्धू कोड़ा के दस्ते के सदस्य है.

जमुई पुलिस और सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 7 नक्सलियों को विस्फोटकों के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से 2 मास्केट, 2 पिस्टल, 6 कारतूस, 1 जिलेटिन और 1 डेटोनेटर समेत कई सामान भी बरामद किया है.

5 करोड़ की लेवी वसूलने की थी योजना
पुलिस के अनुसार नक्सली कमांडर सिद्धू कोड़ा अपने दस्ते के साथ झाझा इलाके में बनाए जा रहे एकलव्य हरिजन आदिवासी छात्रावास के निर्माण में लगे मुंशी और मजदूर का अपहरण कर 5 करोड़ की लेवी वसूलने वाले थे. गिरफ्तार नक्सलियों में जत्री मरांडी, मंटू मुर्मु, किशुन मुर्मु, रमेश हेम्ब्रम, समोन सोरेन, सुनील हेंब्रम और अनुस हेम्ब्रम शामिल हैं.

मुंशी और मजदूरों को अगवा करने की थी तैयारी
झाझा एसडीपीओ भास्कर रंजन ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस बल ने यह सफलता पाई है. पुलिस को सूचना मिली थी कि सिद्धू कोड़ा अपने दस्ते के साथ झाझा इलाके में केंद्र सरकार की योजना के तहत एकलव्य हरिजन आदिवासी विद्यालय छात्रावास के निर्माण में लगे मुंशी और मजदूरों को अगवा कर 5 करोड़ से अधिक की लेवी वसूलने वाले हैं.

इस दौरान विस्फोट कर क्षेत्र में दहशत फैला कर नक्सली धमक का एहसास कराना था. इसके बाद एसटीएफ, जिला पुलिस और एसएसबी के जवानों ने कार्रवाई करते हुए विस्फोटक के साथ 7 नक्सलियों को रजला जंगल से गिरफ्तार कर लिया.ये भी पढे़ं -

विदर्भ सिंचाई घोटाला मामले में एसीबी ने NCP नेता अजित पवार को दी क्लीन चिट

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने की पीएम मोदी के खिलाफ तेज बहादुर की याचिका खारिज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमुई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 8:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर