लाइव टीवी

जमुई: 408KM लंबी होगी मानव श्रृंखला, 8 लाख से ज्‍यादा लोगों को शामिल करने का लक्ष्य
Jamui News in Hindi

KC Kundan | News18 Bihar
Updated: January 17, 2020, 4:45 PM IST
जमुई: 408KM लंबी होगी मानव श्रृंखला, 8 लाख से ज्‍यादा लोगों को शामिल करने का लक्ष्य
मानव श्रृंखला में जमुई से शामिल होंगे 8 लाख से अधिक लोग.

19 जनवरी को जमुई जिले में 408 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाने का का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें 8 लाख से अधिक लोग शामिल होंगे. जबकि जमुई डीएम ने इसमें सभी से शामिल होने की अपील की है.

  • Share this:
जमुई. जल जीवन हरियाली, दहेज प्रथा और बाल विवाह (Child Marriage) के खिलाफ 19 जनवरी को जमुई जिले में 408 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाने का का लक्ष्य रखा गया है. इसके लिए जिला प्रशासन अंतिम दौर की तैयारी में जुट गया है. जबकि लोगों को जागरुक करने के लिए आर्ट गैलरी से लेकर बाइक रैली तक निकाली गई है. जमुई डीएम धर्मेंद्र कुमार (Dharmendra Kumar) अपने अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ जिले की सड़कों पर बुलेट की सवारी करते हुए रैली में शामिल हुए और लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने बच्चों का हरा भरा भविष्य बनाने के लिए मानव श्रृंखला में शामिल हों.

बाइक रैली में दिखा दम
जमुई डीएम धर्मेंद्र कुमार अपने प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ आज बुलेट चलाकर मानव श्रृंखला के लिए जागरुकता रैली में शामिल हुए. शहर के स्टेडियम से बाइक रैली में शामिल होते हुए डीएम 20 किलोमीटर बुलेट चलाकर सिकंदरा पहुंचे. इसके बाद उन्‍होंने अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ बैठक कर 19 जनवरी को बनने वाली मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर रणनीति बनाई. जिला प्रशासन ने लक्ष्य रखा है कि रविवार को जिले में 408 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बने, जिसमें करीब 8 लाख लोग शामिल हों. इसके लिए जीविका दीदी और स्कूल के शिक्षकों को विभाग ने विशेष तौर पर निर्देश दिया है.

जल जीवन हरियाली की सफलता के लिए...

जल जीवन हरियाली की सफलता के लिए शहर के अशोकनगर भवन में एक आर्ट गैलरी भी लगाई गई है, जहां जमुनिया नाम की काल्पनिक कैरेक्टर को शराबबंदी, दहेज प्रथा, बाल विवाह और जन जीवन हरियाली से जोड़कर उसके जीवन में आए हुए बदलाव का चित्रण किया गया है.

डीएम ने कही ये बात
बहरहाल, जमुई डीएम धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि वह अधिकारियों के साथ अगले 2 दिन तक जिले के सभी प्रखंड में बाइक रैली के माध्यम से लोगों से अपील की जा रहीहै कि वे 19 जनवरी को मानव श्रृंखला में शामिल जरूर हों, ताकि बच्‍चों को अच्‍छा भविष्य मिल सके. साथ ही कहा कि हमारा बिहार, हमारा प्रदेश हरा भरा रहे इसलिए लोगों का सचेत रहना जरूरी है. 

ये भी पढ़ें-

CM नीतीश का सपना पूरा करने में जुटी BJP, सुशील मोदी-जायसवाल ने दिए ये आदेश  

 

सीमांचल के M फैक्टर में फंसी बिहार की सियासत, ओवैसी के MLA ने कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमुई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 4:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर