Home /News /bihar /

ajab gajab news lord ganesha bhagwaan ganesh type carve out replica in mango tree villagers start worship nodmk3

Ajab Gajab! आम के पेड़ में दिखी भगवान गणेश जैसी आकृति, आस्‍था और श्रद्धा में डूबा पूरा गांव

जमुई के लक्ष्‍मीपुर प्रखंड के गौरा गांव में एक आम के पेड़ में भगवान गणेश जैसी आकृति उभर आने से पूरा इलाका भक्तिमय हो गया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

जमुई के लक्ष्‍मीपुर प्रखंड के गौरा गांव में एक आम के पेड़ में भगवान गणेश जैसी आकृति उभर आने से पूरा इलाका भक्तिमय हो गया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

OMG News: जमुई जिले के लक्ष्‍मीपुर प्रखंड के एक गांव में स्थित आम के पेड़ में भगवान गणेश जैसी आकृति उभरने से गांव का माहौल भक्तिमय हो गया है. ग्रामीणों को जैसे ही इस बात का पता चला तो वे पेड़ के पास पहुंच कर पूजा अर्चना करने लगे. आसपास के गांव के वासी भी गौरा गांव पहुंचने लगे हैं.

अधिक पढ़ें ...

जमुई. बिहार के जमुई जिले में एक अनोखी घटना सामने आई है. एक आम के पेड़ में भगवान गणेश जैसी आकृति दिखने पर आसपास के इलाके के लोग भक्‍ती में डूब गए हैं. लोग पेड़ के पास आकर आकृति की पूजा-अर्चना करने लगे हैं. मंगलवार को जमुई के लक्ष्मीपुर प्रखंड के गौरा गांव में एक आम के पेड़ में एक आकृति को भगवान गणेश की प्रतिकृति समझ कर लोग पूजा अर्चना करने लगे. पेड़ के तने में गणेश भगवान की आकृति निकलने की सूचना के बाद आसपास के सैकड़ों लोग वहां पहुंच गए और धूप-अगरबत्ती जलाकर भक्ति भाव में डूब गए.ग्रामीण इसे भगवान का चमत्कार मानकर पेड़ और आकृति की अराधना करने लगे. वहां पहुंचे लोगो का मानना है की आकृति भगवान गणेश की है जो उनके लिए किसी वरदान से कम नहीं है.

दरअसल, मंगलवार की दोपहर गांव के बच्चे आम के पेड़ की छाव में खेल रहे थे, तभी एक बच्चे की नजर पेड़ के तने पर उभरे आकृति पर पड़ी. इसे दूसरे लड़कों ने भी देखा. धीरे-धीरे यह बात गांव में जंगल की आग की तरह फैल गई. इसके बाद बड़ी संख्‍या में ग्रामीण आम के पेड़ के पास पहुंच गए. इसके बाद लोगों ने तने पर उभरी आकृति को भगवान गणेश मानकर पूजा-अर्चना शुरू कर दी. पहले लोगो ने उस आकृति को गंगाजल से धोया फिर अगरबत्ती और धूप जलाकर पूजा अर्चना करने लगे. आसपास के गांव वालों को जब इसकी जानकारी मिली तो वे भी पहुंच गए.

OMG! ऐसा क्‍या हुआ कि टोकरी भर-भर कर मुफ्त में सब्‍जी ले जाने लगे लोग?

स्‍वतक ळंदमेीं

आम के पेड़ में भगवान गणेश जैसी प्रतिकृति दिखने के बाद ग्रामीण पूजा-अर्चना में डूब गए. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

मंदिर बनाने की बात
अब गांव वाले इस जगह पर मंदिर बनाने की बात कर रहे हैं. जिस जमीन पर स्थित आम के पेड़ में भगवान गणेश की आकृति मिली है, वह गौरा गांव के रामदेव साव और सुधीर साव की है. बताया जा रहा है कि समाज के कहने पर दोनों लोग भी वहां मंदिर बनवाने के लिए तैयार हैं.

जुटने लगे ग्रामीण
ग्रामीण विश्वनाथ मंडल ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली कि पेड़ में भगवान गणेश की प्रतिमा निकली है तो वह देखने गौररा गांव आ गए. यह किसी चमत्कार से कम नहीं है. गांव के ही जवाहर साव और सातो साव ने बताया कि पेड़ में भगवान गणेश की आकृति मिलने के बाद अभी तक लगभग एक हजार लोग यहां पहुंच चुके हैं और पूजा अर्चना कर रहे हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Jamui news, OMG News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर