लाइव टीवी

जमुई: जब्त हुई 1.5 करोड़ की विदेशी शराब, गिरिडीह से मुजफ्फरपुर जा रही थी खेप

News18 Bihar
Updated: October 26, 2019, 3:05 PM IST
जमुई: जब्त हुई 1.5 करोड़ की विदेशी शराब, गिरिडीह से मुजफ्फरपुर जा रही थी खेप
शराब की इस खेप को मुजफ्फरपुर पहुंचाना था.

शराब की एक बड़ी खेप को जमुई के उत्पाद विभाग की टीम ने शनिवार की सुबह में पकड़ा है. एक पिकअप वाहन पर विदेशी शराब की डेढ़ सौ कार्टन को बरामद किया है. कार्रवाई के दौरान दो धंधेबाज को भी गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
जमुई. शराब की एक बड़ी खेप को जमुई के उत्पाद विभाग की टीम ने शनिवार की सुबह में पकड़ा है. एक पिकअप वाहन पर विदेशी शराब की डेढ़ सौ कार्टन को बरामद किया है. कार्रवाई के दौरान दो धंधेबाज को भी गिरफ्तार किया गया है. शराब की यह खेप गिरिडीह से मुजफ्फरपुर जा रही थी. उत्पाद विभाग ने बरामद शराब की कीमत डेढ़ करोड़ बताई है. तस्करी के बरामद ये जिसे उत्पाद विभाग ने पकड़ा है वह अरुणाचल प्रदेश और झारखंड निर्मित है.

शनिवार की सुबह जमुई जिले के उत्पाद विभाग की टीम ने शराब तस्करी की एक और खेप को बरामद किया है. एक पिकअप वाहन पर नारियल के नीचे रखकर तस्करी हो रहे विदेशी शराब के डेढ़ सौ कार्टन को जब्त किया गया है. जब्त किए गए शराब की कीमत डेढ़ करोड़ है. उत्पाद विभाग ने यह कार्रवाई जमुई-गिरिडीह मुख्य मार्ग के बटिया घाटी के चेक पोस्ट से किया है.

कार्रवाई में दो शराब तस्कर की भी गिरफ्तारी हुई है. विदेशी शराब की खेप झारखंड के गिरिडीह से बिहार के मुजफ्फरपुर जा रही था जो नारियल के नीचे पिकअप वैन पर छुपाकर रखा गया था. शराब की खेप के कार्टन में जो शराब बरामद हुआ है उसमे अस्सी फ़ीसदी अरुणाचल प्रदेश निर्मित है, वही बाकी झारखंड निर्मित.

बरामदगी के बाद मामले की जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई है. डेढ़ सौ कार्टन विदेशी शराब जिसकी कीमत डेढ़ करोड़ है, शराब की यह खेप मुजफ्फरपुर जा रही थी, अरुणाचल प्रदेश निर्मित शराब के बरामद होने से यह स्पष्ट है कि दूसरे कई राज्यों के विदेशी शराब को झारखंड में डंप किए जाते हैं, जिनकी तस्करी बिहार में की जाती है.

आंकड़ों पर गौर करें तो जमुई में बीते अक्टूबर माह में अभी तक विदेशी शराब तस्करी के 8 बड़े खेप को उत्पाद विभाग ने पकड़ा है. जबकि 27 लोगों की शराब तस्करी को ही लेकर गिरफ्तारी हुई है. उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि चुकी जमुई जिला, झारखंड के गिरिडीह और देवघर से सटा है और इस रास्ते शराब के तस्कर इस कारोबार में जमुई का रास्ता शुगम मानते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमुई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 3:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...