• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • JAMUI ALLEGED MURDERER HARDCORE NAXAL DASO ARRESTED IN JAMUI DISTRICT IN BIHAR

Bihar News : हत्या समेत कई वारदातों में शामिल हार्डकोर नक्सली दासो घर से ही गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर.

बिहार के जमुई ज़िले में कई माओवादियों के ठिकाने होने की बात छुपी नहीं है. पुलिस ने सुरक्षा बल के साथ एक विशेष छापेमारी अभियान चलाकर बरमोरिया गांव से दासो मुर्मू को गिरफ्तार किया.

  • Share this:
जमुई. ज़िले के अति नक्सल प्रभावित इलाके चकाई के बरमोरिया से पुलिस एवं सीआरपीएफ ने संयुक्त कार्रवाई में एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार नक्सली की पहचान बरमोरिया निवासी दासो के रूप में की गई. बताया जाता है कि दासो मुर्मू नक्सलियों के बड़े नेता सिद्धू कोड़ा के दस्ते का मुख्य सहयोगी है, जो जमुई-गिरिडीह सीमा क्षेत्र में नक्सली घटना में शामिल रहा. चकाई पुलिस के लिए दासो मुर्मू सिरदर्द बना हुआ था.

पुलिस ने दासो को उसके घर से ही रविवार को गिरफ्तार कर लिया. वास्तव में, पुलिस को अपने सूत्रों से सूचना मिली थी कि दासो मुर्मू अन्य दो नक्सलियों के साथ गांव स्थित घर में था, लेकिन पुलिस के पहुंचने पर अन्य दो नक्सली मौके से जा चुके थे. स्थानीय पुलिस और सुरक्षा बलों ने यह गिरफ्तारी गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए की.

ये भी पढ़ें : शहाबुद्दीन का खास रहा बाबर सिवान गैंगवॉर में मारा गया, कोई चश्मदीद नहीं

bihar news in hindi, bihar samachar, naxalism in bihar, naxal areas in bihar, बिहार न्यूज़, बिहार समाचार, बिहार में नक्सलवाद, बिहार के नक्सली ज़िले
गिरफ्तार किया गया नक्सली दासो मुर्मू.


इस संबंध में धरपकड़ मुहिम चलाने वाले एएसपी ने बताया कि गुप्त सूचना थी कि नक्सली दासो मुर्मू अपने घर पर आया था. सूचना के आधार पर सीआरपीएफ 215 बटालियन के साथ एक टीम ने बरमोरिया एवं बोंगी पंचायत के इलाकों में विशेष छापेमारी अभियान चलाया. इसी दौरान बरमोरिया गांव से नक्सली दासो मुर्मू को गिरफ्तार किया गया.

गिरफ्तार नक्सली दासो चकाई थाने में दर्ज केस में नामजद अभियुक्त था. उस पर धारा 302/34 भादवि एवं 16,17,18,19,20,21,22 यूएपी एक्ट के तहत मामले दर्ज थे. बताया जाता है कि वह सालों से फरार चल रहा था. बता दें कि गिरफ्तार नक्सली दासो मुर्मू चौकीदार हत्याकांड के मामले में भी आरोपी है.