Home /News /bihar /

amazon germany give patna nit national institute of technology student abhishek above rupees 1 crore package nodmk3

पटना NIT के छात्र को एमेजॉन ने दिया ₹1 करोड़ का सालाना पैकेज, कंप्‍यूटर साइंस लास्‍ट ईयर के हैं स्‍टूडेंट

पटना NIT में कंप्‍यूटर साइंस की पढ़ाई कर रहे अभिषेक को कोर्स खत्‍म होने से पहले ही ₹1.8 करोड़ की सालाना पैकेज का ऑफर मिला है. इस दौरान मां के साथ अभिषेक. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

पटना NIT में कंप्‍यूटर साइंस की पढ़ाई कर रहे अभिषेक को कोर्स खत्‍म होने से पहले ही ₹1.8 करोड़ की सालाना पैकेज का ऑफर मिला है. इस दौरान मां के साथ अभिषेक. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Patna NIT Campus Placement: कोरोना संक्रमण के चलते दुनिया भर की अर्थव्‍यवस्‍था हिचकोले खा रही है. इसके बावजूद भारतीय तकनीकी संस्‍थानों के छात्रों को मल्‍टीनेशनल कंपनियां बड़े-बड़े पैकेज का ऑफर दे रही हैं. इसी क्रम में पटना NIT के कंप्‍यूटर साइंस के एक छात्र को ₹1.8 करोड़ का सालाना पैकेज ऑफर किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

पटना NIT में अंतिम वर्ष के छात्र हैं अभिषेक
अभिषेक के पिता पेशे से वकील हैं, जबक‍ि उनकी मां गृहणी हैंं

झाझा (जमुई). कोराना वायरस के संक्रमण के चलते पूरी दुनिया की अर्थव्‍यवस्‍था हिचकोले खा रही है. इसके बावजूद भारतीय छात्रों का डंका दुनिया भर में बज रहा है. एमेजॉन जर्मनी ने पटना NIT में कंप्‍यूटर साइंस के अंतिम वर्ष के छात्र अभिषेक को ₹1.8 करोड़ का सालाना पैकेज ऑफर किया है. अभिषेक को बर्लिन में सॉफ्टवेयर डेवलपर की जॉब देने का वादा किया गया है. यह अभिषेक के माता-पिता के साथ ही पटना NIT के लिए भी बड़ी उपलब्धि है. बता दें कि इन दिनों कैंपस प्‍लेसमेंट का दौर चल रहा है. इसी सिलसिले में पटना NIT में भी बड़ी संख्‍या में मल्‍टीनेशनल कंपनियां प्‍लेसमेंट के लिए आई थीं. इनमें से एक एमेजॉन की जर्मनी शाखा ने अभिषेक का अंतिम रूप से चयन करते हुए उन्‍हें नौकरी का ऑफर दिया है. कोर्स खत्‍म होने के बाद अभिषेक को बर्लिन जाना होगा.

जानकारी के अनुसार, जमुई जिले के झाझा निवासी एक साधारण परिवार के अभिषेक ने अपपी मेहनत के दम पर सफलता का परचम लहराया है. पटना NIT में कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई करने वाले अभिषेक को एमेजॉन जर्मनी ने 1 करोड़ 8 लाख रुपये का पैकेज ऑफर किया है. एनआईटी पटना में अंतिम वर्ष के इस छात्र की सफलता पर उनका परिवार काफी खुश है. लोग अभिषेक को बधाई और शुभकामनाएं दे रहे हैं. बताया जाता है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब एमेजॉन ने इंटरनेशनल लेवल पर पटना एनआईटी के किसी छात्र का प्लेसमेंट किया है. एमेजॉन में प्लेसमेंट के लिए अभिषेक ने 14 दिसंबर 2021 को कोडिंग टेस्ट दिया था. इसके बाद 13 अप्रैल को 1-1 घंटे का 3 राउंड में इंटरव्यू हुआ था. इसके बाद 21 अप्रैल को एमेजॉन जर्मनी की ओर से फाइनल सेलेक्शन का कंफर्मेशन आया था.

मौत के बाद घंटों तक घर में पड़ी रही दलित की लाश, दबंगों ने शव यात्रा के लिए नहीं दिया रास्‍ता

Patna NIT Placement

कंप्‍यूटर साइंस के आखिरी वर्ष के छात्र अभिषेक को एमेजॉन जर्मनी ने बड़ा पैकेज अॅफर किया है. उनकी सफलता से पूरा परिवार खुश है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

क्‍या कहते हैं अभिषेक
अभिषेक ने बताया कि मेहनत और लगन से इंसान कोई भी सफलता हासिल कर सकता है. अभिषेक ने बताया कि बीते 13 अप्रैल को जर्मनी और आयरलैंड के अलावा भारत के कई विशेषज्ञों ने उनका इंटरव्यू लिया था. इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान ही उन्‍हें कोडिंग का शौक हो गया था. बेटे की सफलता पर पिता इंद्रदेव यादव ने बताया कि अभिषेक बचपन से ही पढ़ाई-लिखाई में होनहार था. आज बेटे की सफलता पर गर्व महसूस हो रहा है.

प‍िता अधिवक्‍ता और मां गृहणी
एमेजॉन में इंटरनेशनल लेवल पर जॉब ऑफर पाने वाले अभिषेक के पिता इंद्रदेव यादव जमुई सिविल कोर्ट में एडवोकेट हैं, जबकि उनकी मां मंजू देवी गृहणी हैं. अभिषेक 2 भाई में छोटे हैं. उनका बड़ा भाई स्नातक कर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं. अभिषेक का परिवार झाझा शहर के गांधी चौक के पास एक किराए के मकान में रहता है. अभिषेक बचपन से ही पढ़ाई-लिखाई में काफी होशियार थे. उन्‍होंने पहली से दसवीं तक की पढ़ाई झाझा शहर के स्कूल में की और पटना से प्लस टू किया. साल 2018 में अभिषेक का पटना एनआईटी में दाखिला हुआ था. कंप्‍यूटर साइंस स्‍ट्रीम में दाखिला लेने वाले अभिषेक को कोडिंग में मन लगता है.

Tags: Bihar News, Jamui news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर