बिहार के IPS अफसर को सम्मानित करेगी भारत सरकार, नक्सलियों का सफाया करने का इनाम

जमुई के एएसपी सुधांशु कुमार (फाइल फोटो)

Jamui News: जमुई के एएसपी ऑपरेशन सुधांशु कुमार (IPS Sudhanshu Kumar) के नेतृत्व में जिले में चलाए गए नक्सली विरोधी अभियानों (Anti Naxal Operation) में पुलिसबल को कई सफलताएं मिली हैं. आंतरिक सुरक्षा सेवा पदक मिलने पर एएसपी को मिली बधाइयां.

  • Share this:
जमुई. नक्सल प्रभावित जमुई जिला में बेहतर काम करने के लिए ऑपरेशन एएसपी सुधांशु कुमार (ASP Sudhanshu Kumar) को भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने सम्मानित करने का फैसला लिया है. एएसपी अभियान को आंतरिक सुरक्षा सेवा पदक से नवाजा जाएगा. इस पुरस्कार के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHO) ने उनका चयन किया है. बताते चलें कि देश के अंदर नक्सल गतिविधि और देश विरोधी गतिविधियों के खिलाफ बेहतर काम करने वाले पुलिसकर्मियों को भारत सरकार के गृह मंत्रालय हर साल सम्मानित करते हुए ये पुरस्कार देती है.

इस साल भी बिहार के तीन पुलिस पदाधिकारियों को आंतरिक सुरक्षा सेवा पदक देने का निर्णय लिया है जिसमें जमुई जिले में बीते दो साल से अधिक समय तक काम करने वाले एएसपी अभियान सुधांशु कुमार भी शामिल है. सुधांशु कुमार ने अपने कार्यकाल के दौरान जमुई जिले के नक्सल प्रभावित इलाके के साथ-साथ अपराध नियंत्रण पर भी बेहतर काम किया है. ऑपरेशन एएसपी सुधांशु कुमार के नेतृत्व में जमुई जिले में चलाए गए अभियानों में पुलिस बलों को कई सफलताएं मिली हैं, जिस कारण नक्सली संगठन कमजोर हुआ है. सुधांशु कुमार के अलावा तत्कालीन पुलिस महानिरीक्षक मगध क्षेत्र के राकेश राठी और लखीसराय एसपी सुशील कुमार को भी इस सम्मान के लिए चयनित किया गया है.

आंतरिक सुरक्षा सेवा पदक से सम्मानित करने के फैसले की जानकारी देते हुए जमुई एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि सुधांशु कुमार के नाम का प्रस्ताव उनके द्वारा भेजा गया था. उन्हें खुशी है कि जमुई जिले में नक्सल और अपराध के खिलाफ काम करने वाले पुलिस पदाधिकारी को केंद्रीय गृह मंत्रालय के तरफ से सम्मानित किया जा रहा है. जमुई के जिले में तैनात सभी पुलिस पदाधिकारियों ने एएसपी अभियान के बेहतर भविष्य की कामना की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.