बिहार चुनाव: चिराग पासवान बोले- 7 निश्‍चय योजना सबसे बड़ा घोटाला, सत्‍ता में आए तो दोषियों को भेजेंगे जेल

चिराग पासवान ने बड़ा बयान दिया है. (फाइल फोटो)
चिराग पासवान ने बड़ा बयान दिया है. (फाइल फोटो)

Bihar Assembly Elections 2020: सड़क मार्ग से जमुई पहुंचे चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर निशाना साधते हुए कहा कि उनको उड़न खटोले में चलने की आदत हो गई है.

  • Share this:
जमुई. स्थानीय सांसद और लोजपा (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) पिता रामविलास पासवान के निधन के बाद चुनावी अभियान के तहत पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र जमुई पहुंचे. यहां उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर जमकर हमला बोला. खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का सहयोगी बताते हुए चिराग ने सिकंदरा की जनसभा में कहा कि अगर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस बार जीत गए तो बिहार हार जाएगा. चिराग ने सीएम नीतीश कुमार को कमजोर बताया और पूछा कि हिम्मत है तो वह अकेले क्यों नहीं लड़ते? 7 निश्चय योजना को सबसे बड़ा घोटाला बताते हुए लोजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि अगर LJP समर्थित सरकार बनती है तो जांच कर सभी को जेल भेजा जाएगा.

सड़क मार्ग से चलकर जमुई पहुंचे चिराग ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम को अब उड़न खटोला में चलने की आदत हो गई है और हेलिकॉप्टर के आवाज में उनको जनता की आवाज सुनाई नहीं देती. यही कारण है कि बिहार में भ्रष्टाचार चरम पर और अफसरशाही बेलगाम है. आम जनता को कोई नहीं सुन रहा और नीतीश कुमार फिर से सीएम बनने के लिए परेशान हैं.

चिराग ने कहा कि साल 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध नीतीश कुमार ने किया था. उन्‍होंने सत्ता के लिए RJD गठबंधन किया था. सांसद ने यह भी कहा कि सीएम नीतीश की सात निश्चय योजना अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है. अगर लोजपा समर्थित सरकार सत्ता में आती है तो इसकी जांच करा कर सभी दोषियों को जेल भेजा जाएगा.



बिहार से रोजगार के लिए लोगों का पलायन और लॉकडाउन में बिहारी लोगों की परेशानी के लिए सीएम नीतीश को जिम्मेदार ठहराते हुए चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपनी पूरी आस्था दिखाई. उन्‍होंने कहा कि वह पीएम मोदी के साथ हैं. चिराग ने नीतीश कुमार को सबसे कमजोर इंसान बताते हुए कहा कि उनमें हिम्मत रहती तो अकेले चुनाव लड़ते. हर चुनाव में उनका नया गठबंधन होता है.
चिराग पासवान अपने संसदीय क्षेत्र की कई सीटों पर पार्टी नेताओं को उम्मीदवार बनाया है, जहां से जदयू चुनाव मैदान में है. जमुई जिले की बात करें तो सिकंदरा, झाझा और चकाई सीट पर लोजपा ने अपने उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारा है. जमुई आने के बाद चिराग पासवान ने सिकंदरा के बाद चकाई और झाझा विधानसभा क्षेत्र में भी चुनावी सभाओं को संबोधित किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज