लाइव टीवी

नक्सल प्रभावित जिले के इन दो एथलीटों ने नेशनल चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

KC Kundan | News18 Bihar
Updated: November 6, 2019, 12:08 PM IST
नक्सल प्रभावित जिले के इन दो एथलीटों ने नेशनल चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल
प्रतियोगिता में मेडल जीतने वाली एथलीट

इस प्रतियोगिता से पहले भी जमुई (Jamui) की एथलीट (Athlete) अंजनी कुमारी ने जनवरी में पुणे में आयोजित खेलो इंडिया प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्रॉन्ज मेडल (Medal) हासिल किया था.

  • Share this:
जमुई. बिहार के नक्सल (Naxal) प्रभावित जमुई जिले के दो एथलीटों ने एक बार फिर अपना जलवा दिखाते हुए राष्ट्रीय स्तर के एथलेटिक्स प्रतियोगिता (Athletics Championship) में गोल्ड मेडल हासिल किया है. आंध्र प्रदेश के गुंटूर में आयोजित हो रहे 35 वें नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जमुई की अंजनी कुमारी और राजकुमार ने जैवलिन थ्रो में रिकॉर्ड बनाते हुए सफलता का परचम लहराया है. एक साथ जिले के दो खिलाड़ियों का गोल्ड मेडल (Gold Medal) पाने से जिले के खेल प्रेमियों में खुशी का माहौल है.

जेवलिन थ्रो में मिली सफलता

बीते कई वर्षों से नक्सली समस्या के साथ-साथ पिछड़ापन से जूझ रहे जमुई जिला मैं खेल प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. दोनो गोल्ड मेडल एक ही खेल जेवलिन थ्रो में मिले हैं. मंगलवार को बालिका वर्ग के अंडर 20 आयु वर्ग में सबसे बेहतर प्रदर्शन करते हुए अंजनी कुमारी ने जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल हासिल किया है. अपने प्रदर्शन के दौरान अंजनी कुमारी ने 45.94 मीटर दूर जेवलिन को फेंक कर अभी तक का बेहतर प्रदर्शन किया है वहीं दूसरे खिलाड़ी एथलीट राजकुमार ने भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल हासिल किया.

आंध्र में हो रही है चैंपियनशिप

अपने प्रदर्शन में राजकुमार ने 58.38 मीटर दूर भाला फेंका है. राजकुमार ने अंडर-16 आयु वर्ग में बेहतर प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया है. बताते चलें कि 35 वें नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन आंध्र प्रदेश के गुंटूर में हो रहा है, जो 2 नवंबर से 6 नवंबर तक होना है. जमुई जिले के ग्रामीण इलाके से आने वाले दो खिलाड़ी अंजनी कुमारी और राजकुमार के बेहतर प्रदर्शन से जिले के खेल प्रेमियों में खुशी का माहौल है. राष्ट्रीय स्तर के एथलेटिक्स प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल पाने वाली खिलाड़ी अंजनी कुमारी जमुई जिले के सदर प्रखंड के बरुअट्टा गांव के एक साधारण परिवार से आती है वहीं राजकुमार जिले के खैरा का रहने वाला है.

खेल प्रेमियों में हर्ष

बेहतर प्रदर्शन का परिणाम आने के बाद जब जिले के लोगों को इस बात की जानकारी मिली तो लोगों में खुशी देखी गई. दोनों खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने वाले सीनियर एथलीट और कोच सूरज कुमार आशुतोष ने बताया कि दोनों एथलीट का गोल्ड मेडल हासिल करना सिर्फ जमुई ही नहीं बिहार के लिए गौरव की बात है. आशुतोष ने बताया की इन दोनों के अलावा सुदामा कुमार यादव नाम के एथलीट ने भी अपनी आयु वर्ग में चौथा स्थान बनाया है. जिले के खेल प्रेमी हरे राम सिंह, संदीप कुमार और अंजू आर्या समेत कई लोगों ने इन दोनों खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामना दी है.
Loading...

मेडल जीतने वाला जमुई का एथलीट


पहले भी जीत चुके हैं मेडल

इससे पहले एथलीट अंजनी कुमारी ने इसी साल जनवरी में आयोजित पुणे में खेलो इंडिया प्रतियोगिता में प्रदर्शन करते हुए ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया था. इससे पूर्व भी ये एथलीट राष्ट्रीय स्तर की कई प्रतियोगिताओं अपना जलवा दिखा चुकी है.

ये भी पढ़ें- बदमाशों ने कार पर गोलियां बरसाकर की JDU नेता की हत्या, साले की हालत गंभीर

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर के गरीबनाथ मंदिर के फूल और बेलपत्र से बनेगा जैविक खाद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 11:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...