Home /News /bihar /

बिहार पंचायत चुनाव : जमुई में BDO ने की लापरवाही तो डीएम ने कार्य से हटाया और CO को दी जिम्मेदारी

बिहार पंचायत चुनाव : जमुई में BDO ने की लापरवाही तो डीएम ने कार्य से हटाया और CO को दी जिम्मेदारी

निर्वाचन कार्य में लापरवाही के आरोप में सोनो की BDO को चुनाव कार्य से अलग कर दिया गया है.

निर्वाचन कार्य में लापरवाही के आरोप में सोनो की BDO को चुनाव कार्य से अलग कर दिया गया है.

Bihar Panchayat Election 2021 : जमुई जिले के सोनो प्रखंड के बीडीओ के खिलाफ निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में उन्हें अब निर्वाचन प्रक्रिया से अलग कर दिया गया है.

जमुई. बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election ) के चौथे चरण में जमुई जिले के सोनो प्रखंड में 20 अक्टूबर को मतदान होना है. वहीं इससे पहले जमुई के सोनो प्रखंड के बीडीओ (BDO) के खिलाफ निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में उन्हें अब निर्वाचन प्रक्रिया (Election Process) से अलग कर दिया गया है. जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह  (Jamui DM Avneesh Kumar Singh) ने सोनो बीडीओ ममता प्रिया को निर्वाचित पदाधिकारी की जिम्मेदारी से हटाते हुए अब अंचलाधिकारी को निर्वाचित पदाधिकारी की जिम्मेदारी दे दी है. मिली जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी ने यह कार्रवाई  चुनाव कार्य में प्रबंधन की कमी और लापरवाही के आरोप में की है. सोनो प्रखंड के बीडीओ ममता प्रिया की जगह पर अंचलाधिकारी को प्रखंड निर्वाचित पदाधिकारी बनाया गया है.

जमुई डीएम अवनीश कुमार सिंह के द्वारा जारी आदेश के अनुसार प्रखंड विकास पदाधिकारी ममता प्रिया निर्वाचन पदाधिकारी के रूप में बेहतर प्रबंधन नहीं कर पा रही थीं. साथ ही उनके द्वारा लापरवाही भी बढ़ती जा रही थी, जिसका प्रभाव निर्वाचन कार्य पर पड़ रहा था. इस कारण उन्हें निर्वाचन कार्य से मुक्त करते हुए अंचलाधिकारी को निर्वाचित पदाधिकारी की जिम्मेदारी दे दी गयी है.

पर्यवेक्षक और कर्मी अंचलाधिकारी को करेंगे रिपोर्ट

डीएम ने निर्वाचन संबंधी सभी प्रभाव अंचलाधिकारी को सौंपने के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया है. जिलाधिकारी के निर्देश के अनुसार पंचायत चुनाव को लेकर तैनात किए गए सभी पदस्थापित और प्रतिनियुक्त पर्यवेक्षक और कर्मी अंचलाधिकारी को रिपोर्ट करेंगे.

19 पंचायतों में होना है चुनाव

बताते चलें कि पंचायत चुनाव के चौथे चरण में जमुई जिले के सोनो प्रखंड के 19 पंचायतों में विभिन्न पदों के लिए 20 अक्टूबर को सुबह 7 बजे से 4 बजे तक मतदान होना है. मतदान के बाद मतगणना का काम 22 और 23 अक्टूबर को होना है. निर्वाचन संबंधी सारा काम प्रखंड निर्वाचित पदाधिकारी के रूप में अंचलाधिकारी को दी गई है.

Tags: Bihar News, Bihar Panchayat Chunaw, Bihar Panchayat Election, Bihar panchayat elections, Jamui news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर