• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • JAMUI BIHAR POLICE AND CRPF ARRESTED NAXALI BIJLI RAI FROM JAMUI NODELSP

जमुई: हार्डकोर नक्सली बिजली राय गिरफ्तार, CRPF और पुलिस को सर्च ऑपरेशन में मिली सफलता

जमुई: बरहट जंगल से हार्डकोर नक्सली बिजली राय गिरफ्तार, सीआरपीएफ और पुलिस को सर्च ऑपरेशन में मिली सफलता.

सुरक्षाबलों ने कार्रवाई करते हुए जमुई जिले के बरहट जंगल से हार्डकोर नक्सली बिजली राय को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ एक साथ तीन लोगों की हत्या करने का मामला दर्ज है. गुप्त सूचना के आधार पर सर्च अभियान चलाकर सीआरपीएफ और जिला पुलिस के जवानों ने यह सफलता पाई है.

  • Share this:
जमुई. सुरक्षाबलों ने कार्रवाई करते हुए जमुई ( Jamui) जिले के बरहट जंगल से हार्डकोर नक्सली बिजली राय को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ एक साथ तीन लोगों की हत्या करने का मामला दर्ज है. गुप्त सूचना के आधार पर सर्च अभियान चलाकर सीआरपीएफ और जिला पुलिस के जवानों ने यह सफलता पाई है. गिरफ्तार नक्सली बिजली राय की तलाश पुलिस को 4 वर्षों से थी.

जमुई जिले के बरहट थाना इलाके के कुमरतरी गांव में 14 जुलाई 2017 को एक ही परिवार के तीन व्यक्ति की हत्या निर्मम तरीके से कर गई थी गई थी. मृतकों में मीना देवी, शिवकुमार कोड़ा और बजरंगी कोड़ा शामिल थे. 2017 जुलाई में इन तीनों की हत्या पीट-पीटकर कर दी गई थी और फिर इनका शव को कुकुरझप डैम के पास फेंक दिया गया था. तीन लोगों की हत्या के बाद नक्सलियों के भय से कुमरतरी गांव से दर्जनों लोग पलायन कर गए थे. तीनों लोगों की हत्या का आरोप गिरफ्तार किए गए बिजली राय पर लगा था. घटना के बाद से ही पुलिस को इस हार्डकोर नक्सली की तलाश थी, लेकिन वह अभी तक पुलिस से पकड़ से बाहर था.

जानकारी के अनुसार पुलिस को यह सूचना मिली थी कि बिजली राय बरहट जंगल के इलाके में अभी मौजूद है. इसके बाद सीआरपीएफ और जिला पुलिस के जवानों ने सर्च अभियान चलाया और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किया गया नक्सली बिजली राय नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के जन मिलिशिया का सक्रिय सदस्य है. गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एसपी अभियान सुधांशु कुमार ने बताया कि बरहट जंगल में 2 दिन पहले भी कोबरा के जवानों ने सर्च अभियान चलाया था. शनिवार को पुलिस को सूचना मिली कि फरार चल रहा हार्डकोर नक्सली बिजली राय की गतिविधि इलाके में है. जिसकी तलाशी तिहरे हत्याकांड में पुलिस को थी. फिर इलाके में सर्च अभियान चलाकर इस हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया गया है, इसे न्यायिक हिरासत में उसे जेल भेजा जाएगा.