सुधा डेयरी लिखे पिकअप वैन में बना था तहखाना, पुलिस ने ली तलाशी तो निकली विदेशी शराब

पुलिस ने जमुई जिले के खैरा इलाके के कैराकादों के पास नेशनल हाईवे से एक बोलेरो पिक अप वाहन को बरामद किया है. पिक अप पर सुधा डेयरी लिखा था और उसमें ऊपर और नीचे, दोनों तरफ बॉक्स बनाकर विदेशी शराब की बोतलें रखी हुई थीं.

News18 Bihar
Updated: July 22, 2019, 4:42 PM IST
सुधा डेयरी लिखे पिकअप वैन में बना था तहखाना, पुलिस ने ली तलाशी तो निकली विदेशी शराब
सुधा डेयरी लिखे वाहन में बने तहखानों में छिपाकर रखी गई थी शराब
News18 Bihar
Updated: July 22, 2019, 4:42 PM IST
सरकार के तमाम दावों के बाद भी बिहार में शराब की तस्करी नहीं रुक रही. अब तो इसके लिए नए-नए तरीके खोजे जा रहे हैं और यह सरकार की नाक के नीचे भी हो रही है. ऐसा ही मामला बिहार के जमुई में सामने आया है. दरअसल जिस वाहन से दूध की ढुलाई होनी चाहिए उससे शराब की तस्करी हो रही है. जमुई में उत्पाद विभाग ने बिहार सरकार द्वारा पोषित सुधा डेयरी लिखे हुए एक वाहन को जब्त किया है. जिसमें तहखाना बनाकर विदेशी शराब की तस्करी की जा रही थी.

पिक अप वैन में बना था तहखाना
पुलिस ने जमुई जिले के खैरा इलाके के कैराकादों के पास नेशनल हाईवे से एक बोलेरो पिक अप वाहन को बरामद किया है. पिक अप पर सुधा डेयरी लिखा था और उसमें ऊपर और नीचे, दोनों तरफ बॉक्स बनाकर विदेशी शराब की बोतलें रखी हुई थीं. तहखाने में छिपाकर शराब की यह खेप झारखंड के गिरिडीह से मुजफ्फरपुर जा रहा थी. कार्रवाई के दौरान वाहन चालक विष्णु कुमार को गिरफ्तार किया गया है.

ऑल्टो कार से भी बरामद हुई शराब

वहीं, एक दूसरे कार्रवाई मे भी शहर के थाना चौक से उत्पाद विभाग ने एक ऑल्टो कार से बडी संख्या में बीयर की बोतलें बरामद की है. गिरिडीह से बेगूसराय जा रहे कार में ले जाए जा रहे बीयर को जब्त करने के साथ तीन शराब तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है. इनके नाम अमन कुमार, चंदन कुमार और भरत यादव हैं.

नए हथकंडे अपना रहे तस्कर
बहरहाल शराबबंदी के बाद तस्करों द्वारा भले ही कई हथकंडे अपनाए जा रहे हैं, लेकिन शासन की पैनी नजर की जद में ये कभी-न कभी तो आ ही जाते हैं. बहरहाल इस कार्रवाई के बाद उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार ने बताया कि तस्करी के दौरान किसी को शक न हो इस कारण इस तरह के हथकंडे तस्कर अपना रहे हैं.
Loading...

सीवान में भी पकड़ी गई शराब की खेप
वहीं सीवान शीतलपुर एसएच 73 पर पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान थाना क्षेत्र गंडक प्रॉजेक्ट के समीप टाटा सुमो वाहन से 34 कार्टन अंग्रेजी शराब के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया. शराब को सूमो वाहन से यूपी से हाजीपुर ले जाया जा रहा था, जहां उसकी डिलीवरी होती, लेकिन उसके पहले ही पुलिस ने शराब को जब्त कर लिया.

रिपोर्ट-केसी कुंदन/मृत्युंजय

ये भी पढ़ें-


नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही 2020 का विधानसभा चुनाव लड़ेगा NDA - सुशील मोदी




बिहार: अंतिम सफर पर निकले रामचंद्र पासवान, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमुई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 22, 2019, 4:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...