• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • पुलिस के फोन नंबर से आवाज बदल पुलिस को करता था गाली-गलौच, साइबर अपराधी अशरफ अली गिरफ्तार

पुलिस के फोन नंबर से आवाज बदल पुलिस को करता था गाली-गलौच, साइबर अपराधी अशरफ अली गिरफ्तार

जमुई पुलिस ने साइबर अपराधी को धर दबोचा

जमुई पुलिस ने साइबर अपराधी को धर दबोचा

Jamui News: जमुई एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि बीते 20 जुलाई को जमुई जिले के झाझा थाना के सरकारी मोबाइल नंबर से थाना के ही सरकारी मोबाइल पर कॉल आया. कॉल रिसीव करने पर अनाप-शनाप एवं गाली-गलौच किया गया और और झूठी खबर दी गई.

  • Share this:
जमुई. इंटरनेट और एप का दुरुपयोग कर थानाध्यक्ष के ही नंबर से पुलिस को फोन कर गलत सूचना देकर परेशान परेशान करने वाला एक साइबर अपराधी को जमुई जिला पुलिस ने अररिया से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार साइबर अपराधी का नाम अशरफ अली बताया गया है. गिरफ्तारी के बाद इस अपराधी ने स्वीकार किया है कि इससे पहले भी वह कई लोगों को इंटरनेट कॉल और एप के माध्यम से लोगों को परेशान किया है. गिरफ्तारी के बाद साइबर अपराधी अशरफ अली को पुलिस ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. इस मामले में जमुई एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पूरी जानकारी साझा की.

जमुई एसपी ने बताया कि बीते 20 जुलाई को जमुई जिले के झाझा थाना के सरकारी मोबाइल नंबर से थाना के ही सरकारी मोबाइल पर कॉल आया. कॉल रिसीव करने पर अनाप-शनाप एवं गाली-गलौच किया गया और और झूठी खबर दी गई. आवाज की पहचान करने से पता चला कि किसी पुलिस पदाधिकारी ने कॉल नहीं किया है. जिसके बाद वैज्ञानिक अनुसंधान में पता चला कि कॉल करने वाला शख्स एक साइबर अपराधी है, जो इंटरनेट कॉल और विभिन्न ऐप के माध्यम से दूसरे को परेशान करता है. इसी क्रम में उसने पुलिस को भी नहीं छोड़ा. मामला सामने आने के बाद पुलिस की एक टीम ने अररिया से उस साइबर अपराधी अशरफ अली को गिरफ्तार किया.

एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने यह भी बताया कि झाझा के खलासी मोहल्ले की रहने वाली एक लड़की की शादी गिरफ्तार साइबर अपराधी अशरफ अली से तय हुई थी, लेकिन बाद में लड़की के परिवारवालों ने शादी से इंकार कर दिया था. जिसके बाद अशरफ अली लगातार लड़की के परिवारवालों और लड़की को फोन कर गाली गलौच करता था.  पुलिस ने इस बात की भी जानकारी दी है कि पटना के बुद्धा कॉलोनी थाना में भी इस अपराधी के खिलाफ केस दर्ज है  जिसमें फेक कॉल के माध्यम से एक लड़की के घर एंबुलेंस भिजवा दिया था और प्रताड़ित किया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज