लाइव टीवी

बिहारः मां के साथ खेत पर गया बच्चा खेल-खेल में कुएं में गिरा, मासूम की मौत से मातम

KC Kundan | News18 Bihar
Updated: December 7, 2019, 6:14 PM IST
बिहारः मां के साथ खेत पर गया बच्चा खेल-खेल में कुएं में गिरा, मासूम की मौत से मातम
जमुई में बच्चे की मौत के बाद रोते-बिलखते परिजन.

बिहार (Bihar) के जमुई (Jamui) में पटवन के लिए धान के खेत (Paddy fields) में खोदे गए गड्ढे में गिरने से 7 साल के मासूम की हुई मौत से गांव में पसरा मातम. पटवन के गड्ढे में सुरक्षा घेरा न होने को वजह बता रहे ग्रामीण.

  • Share this:
जमुई. बिहार के जमुई (Jamui) जिले के चंद्रमंडीह थाना इलाके के एक सुदूर गांव में एक मां पर उस समय पहाड़ टूट पड़ा जब वह खेत में धान काट रही थी और उसके साथ वहीं पर खेल रहा 7 साल का लाल खेल-खेल में गड्ढेनुमा कुएं में जा (Child falls in a well) गिरा. खेत में पटवन के लिए खोदे गए गड्ढे में गिर जाने से मासूम बच्चे की मौत हो गई. मां की चीख-पुकार पर आसपास के लोग पहुंचे और उन्होंने बच्चे के शव को बाहर निकाला. गड्ढेनुमा कुएं से निकाले जाने से पहले ही मासूम छोटू कुमार की मौत हो चुकी थी. उसकी मौत से पूरे गांव में मातम छा गया. बच्चे के परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है.

पानी में डूबने से हुई मौत
चंद्रमंडीह इलाके के अंडीडीह गांव के लोगों ने बताया कि यहां के निवासी राजेंद्र यादव के 7 साल के बेटे छोटू कुमार की मौत पटवन के लिए बनाए गए गड्ढेनुमा कुएं में गिरने के बाद पानी में डूबने से हो गई. लोगों ने बताया कि बच्चे की मां फुलवा देवी उसे लेकर धान काटने खेत में गई थी. वहां वह अपने काम में व्यस्त हो गई और छोटू पास में ही खेलने लगा. इसी दौरान खेलते-खेलते वह गड्ढेनुमा कुएं में जा गिरा. बच्चे के गिरने की आवाज सुन मां ने तुरंत चीख-पुकार मचाई, लेकिन जब तक आसपास के लोगों ने बच्चे को निकाला, उससे पहले ही उसकी मौत हो गई.

नहीं था सुरक्षा घेरा

अंडीडीह के ग्रामीणों ने बताया कि जिस गड्ढेनुमा कुएं में बच्चा गिरा, उसके आसपास सुरक्षा घेरा नहीं था. लोगों ने कहा कि पटवन के लिए गड्ढा खुदवाने के बाद लोग उसे यूं ही छोड़ देते हैं. इसी वजह से यह हादसा हुआ. बहरहाल, बच्चे की मौत की सूचना पर चंद्रमंडीह थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों से जानकारी ली.

ये भी पढ़ें -

'चूड़ियां' करेंगी महिलाओं की सुरक्षा, छूते ही पुलिस को पहुंच जाएगी सूचनारेप की घटनाओं पर सवाल से कन्नी काट गए सुशील मोदी, राबड़ी-तेजस्वी ने कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमुई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 6:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर