• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Jamui News: हरियाणा के अधेड़ से कराई नाबालिग की शादी, 'दामाद' का नाम तक नहीं जानता पिता 

Jamui News: हरियाणा के अधेड़ से कराई नाबालिग की शादी, 'दामाद' का नाम तक नहीं जानता पिता 

पुलिस के आने से पहले दुल्हा नाबालिग को लेकर निकल चुका था.

Bihar Crime New: बिहार के जमुई में एक 13 साल की नाबालिग (Child Marriage) की हरियाणा (Haryana) के रहने वाले एक अधेड़ से शादी करा दी गई. हैरानी की बात ये है कि ल़ड़की के घर वालों को युवक का नाम तक नहीं पता.

  • Share this:
जमुई. बिहार (Bihar) के जमुई (Jamui) जिले से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है. खैरा थाना के नक्सल प्रभावित इलाके के सुदूर गांव खलारी में एक 13 साल की नाबालिग (13 Year Old Minor Marriage) की शादी उसके परिवार वालों ने हरियाणा के एक शख्स से करवा दी. बाल विवाह के इस मामले की जानकारी के बाद पुलिस हरकत में आई तो जरूर लेकिन देरी होने के कारण लड़की को लेकर शादी करने वाले लोग हरियाणा जा चुके थे. वहीं पुलिस ने मामले में लड़की के पिता समेत दो को हिरासत में लिया गया है. नाबालिग की अधेड़ शख्स से शादी कर देने के मामले में खलारी गांव के लोग भी लड़की के मां- बाप पर कार्रवाई की मांग कर रहे है.



13 साल की नाबालिग लड़की की शादी का यह मामला जमुई जिले के खैरा थाना इलाके के सुदूर खलारी गांव की है. यहां के बोधन मांझी ने अपनी 13 साल की बेटी की शादी हरियाणा के एक 35 साल के शख्स से करवा दी. बाल विवाह का यह मामला तब सामने आया जब इलाके के गिद्धेश्वर मंदिर में शादी संपन्न होने की सूचना पुलिस को मिली. लेकिन पुलिस जब तक पहुंची तब तक शादी के बाद लड़की को लेकर लड़के वाले हरियाणा जा चुके थे. फिर छानबीन करने के लिए पुलिस खलारी गांव गई जहां मां बाप से पूछताछ की गई. हैरानी की बात थी कि जिस शख्स से नाबालिग की शादी हुई है उसका क्या नाम है यह भी लड़की के माता-पिता को मालूम नहीं है. बताया जा रहा है कि नाबालिग लड़की के पिता बोधन मांझी को शराब पीने की लत है और अक्सर शराब के नशे में ही रहता है. चर्चा यह भी है कि पिता को अपनी बेटी की शादी के बाद हरियाणा वाले 50 हजार रुपया उसके खाते में भेजेंगे.

परिवार लड़की को बता रहा बालिग

हालांकि, परिवार वाले आधार कार्ड का हवाला देकर लड़की की उम्र 18 साल बता रहे हैं. आधार कार्ड पर लड़की के जन्म का वर्ष 2003 बताया गया. लेकिन राशन कार्ड में उसकी उम्र मात्र 13 साल दर्ज है. 2014 में बने राशन कार्ड में लड़की की उम्र 6 साल थी. नाबालिग लड़की की शादी हरियाणा के किसी शख्स के साथ करने के इस घटना पर गांव वाले भी लड़की के माता-पिता से नाराज हैं.

वहीं पुलिस इस मामले में नाबालिग के पिता और भरत तुरी नाम के ग्रामीण को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दिया है. वहीं पुलिस इस बात की भी जानकारी ले रही है कि हरियाणा के जिस शख्स से शादी करवाई गई है उसका नाम-पता क्या है. खैरा थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद कार्रवाई की गई लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले लड़के वाले लड़की को लेकर जा चुके थे. नाबालिग लड़की के शादी का मामला सामने आया है जिसकी छानबीन की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज