Corona Crisis: चिराग पासवान ने जमुई में ऑक्सीजन प्लांट के लिए पीएम मोदी को लिखा पत्र, CM नीतीश से की यह मांग

लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. (फाइल फोटो)

लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. (फाइल फोटो)

Jamui News: लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग की है कि जमुई को मिले चार वेंटिलेटर को ऑपरेट करने के लिए तकनीशियन की कमी को दूर किया जाए.

  • Share this:
जमुई. लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को कोरोना से बचाने के लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर जमुई में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की मांग की है. इसके साथ ही लोजपा सांसद ने सदर अस्पताल में लाए गए चार वेंटीलेटर के लिए ऑपरेटर और तकनीशियन को बहाल करने की भी मांग की है. चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में कहा है कि केंद्र सरकार की घोषणा के मुताबिक पूरे देश में 551 नए ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं. बिहार में 15 जिलों में भी नए ऑक्सीजन के प्लांट लगाए जाएंगे. जमुई में भी ऑक्सीजन की कमी की शिकायत आ रही है जिस कारण वहां भी एक ऑक्सीजन प्लांट को स्थापित किया जाए.

चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया है कि जमुई के लोगों को ऑक्सीजन की कमी के कारण मृत्यु ना हो इस महामारी के समय उनके संसदीय क्षेत्र में भी ऑक्सीजन का प्लांट स्थापित किया जाए. वहीं दूसरी तरफ जमुई सांसद चिराग पासवान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी पत्र लिखा है जिसमें वह अपने संसदीय क्षेत्र जमुई जिला के सदर अस्पताल में मिले पीएम केअर्स फंड के द्वारा चार वेंटिलेटर की सुविधा लोगों को नहीं मिलने से क्षोभ व्यक्त किया है.

Youtube Video


चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग की है कि जमुई को मिले चार वेंटिलेटर को ऑपरेट करने के लिए तकनीशियन की कमी को दूर किया जाए. चिराग पासवान ने जमुई के में वेंटिलेटर की सुविधा नहीं मिलने के बारे में पत्र में यह भी जिक्र किया है कि स्थानीय विधायक श्रेयसी सिंह ने प्रशासन को इस बारे में अवगत कराया, लेकिन इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई है.
बता दें कि जमुई जिले में हर दिन कोरोना के दर्जनों नए मरीज मिल रहे हैं.  जिले में अभी एक्टिव मरीजों की संख्या 11 सौ के पार है. हाल के दिनों में कई कोरोना के कारण कई लोगो की मौत भी हो चुकी है. कोरोना मरीजों को जान की जान बचाने के लिए पिछले साल ही पीएम केयर्स फंड से जिले को 4 वेंटिलेटर मिले थे, लेकिन वेंटिलेटर इंस्टॉल होने के बाद भी तकनीशियन के अभाव में इसकी सुविधा लोगों को नहीं मिल रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज