लाइव टीवी

बालू की अवैध ढ़ुलाई के विरोध में जमकर गरजी बंदूकें, कई जख्मी

KC Kundan | News18 Bihar
Updated: February 13, 2020, 2:21 PM IST
बालू की अवैध ढ़ुलाई के विरोध में जमकर गरजी बंदूकें, कई जख्मी
जमुई में हुई हिंसक झड़प की घटना के बाद मामले की जांच के लिए पहुंची पुलिस

जमुई में हुई हिंसक झड़प की इस घटना में पूर्व जिला पार्षद राजू यादव का भतीजा गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • Share this:
जमुई. खेत के रास्ते बालू (Sand Mining) की अवैध ढुलाई को लेकर दो पक्षों के विवाद में जमुई नगर थाना इलाका का मनीअड्डा गुरुवार कि सुबह रणक्षेत्र में बदलते दिखा. यहां पर दो गांवों के लोग आपस में भिड़ गए. फिर जमकर मारपीट हुई और दोनों तरफ से रोड़ेबाजी (Stone Plating) भी.

तीन बाइक जब्त

इस दौरान एक पक्ष द्वारा कई राउंड हवाई फायरिंग करने की भी सूचना है. घटना की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंची और लोगों को खदेड़ते हुए स्थिति को नियंत्रण में लिया है. घटनास्थल से पुलिस ने तीन बाइक को भी जब्त किया है. मारपीट और रोड़ेबाजी की इस घटना में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

रास्ते को लेकर शुरु हुआ था विवाद

घटना गुरुवार की सुबह तब हुई जब नगर थाना के दौलतपुर गांव के कुछ लोग अपने घर वापस जा रहे थे. यहां मनीअड्डा चौक पर स्थानीय ग्रामीणों ने एक युवक को रोककर खेत वाले सड़क के रास्ते अवैध बालू ढुलाई का विरोध करने पर उसके साथ मारपीट करने लगे जिसके बाद दूसरे पक्ष के लोग दौलतपुर गांव से वहां पहुंचे और मारपीट का विरोध भी किया.

पांच राउंड हुई फायरिंग

इस दौरान दोनों पक्षों के बीच रोड़ेबाजी शुरू हो गई. मनीअड्डा चौक के पास एक पक्ष द्वारा पांच राउंड हवाई फायरिंग भी किया गई हालांकि हवाई फायरिंग में कोई हताहत नहीं हुआ. घटना की जानकारी मिलने के बाद नगर थानाध्यक्ष दलबल के साथ पहुंचे और उपद्रव कर रहे लोगों को खदेड़ते हुए स्थिति में नियंत्रण में लिया.पूर्व जिला पार्षद का भतीजा घायल

हिंसक झड़प की इस घटना में पूर्व जिला पार्षद राजू यादव का भतीजा गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मारपीट और रोड़ेबाजी की घटना के पीछे खेत के रास्ते सड़क बनाकर अवैध तरीके से ट्रैक्टरों से बालू ढुलाई का कारण बताया जा रहा है. नगर थानाध्यक्ष सुभाष कुमार ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रण में लिया.  पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है और जो भी लोग दोषी होंगे उन पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे बस हादसे पर CM नीतीश ने जताया शोक, मुआवजे की घोषणा

ये भी पढ़ें- 9वीं की छात्रा से स्कूल कैंपस में गैंगरेप, हत्या कर शव को क्‍लास में ही लटकाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमुई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 2:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर