बिहार: बीड़ी बनाकर गुजारा करने वाली मां से 11वीं के छात्र ने मांगा स्मार्टफोन, मांग नहीं पूरी हुई तो लगा ली फांसी

जमुई में 11वीं के छात्र ने आत्महत्या कर ली (सांकेतिक तस्वीर)

Jamui News: बीड़ी बनाकर गुजारा करने वाली मजदूर मां ने गरीबी का हवाला देते हुए पैसे की कमी की बात कही. कुछ दिन रुककर स्मार्टफोन खरीद देने की बात भी कही. लेकिन, नाराज होकर छात्र कमरे में गया और फांसी लगा ली.

  • Share this:
जमुई. बदलते दौर में स्मार्टफोन अब हर एक की जरूरत बन गई है, लेकिन यह अगर जिद बन जाए तो जानलेवा साबित हो सकती है. ऐसा ही मामला सामने आया है बिहार के जमुई जिले से जहां एक छात्र ने स्मार्टफोन नही मिलने से नाराज होकर खुदकुशी कर ली. यह घटना जमुई जिले के बरहट थाना इलाके के पाड़ो गांव की है. बताया जा रहा है कि यहां सौरभ कुमार नाम के 11वीं के एक छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि सौरभ मोबाइल की मांग को लेकर जिद पर अड़ा था जबकि परिवारवालों ने खुद को अक्षम बताकर कुछ दिनों बाद मोबाइल खरीदने की बात कही थी.

मिली जानकारी के अनुसार 15 साल के मृतक सौरभ के पिता का नाम उमेश यादव है. गुरुवार को सौरभ अचानक स्मार्ट फ़ोन खरीदने की जिद करने लगा. वह अपनी मां से रुपए की मांग करने लगा, लेकिन मां ने गरीबी का हवाला देते हुए पैसे की कमी की बात कह कुछ दिन रुककर स्मार्ट फोन खरीदने की बात कही. इसपर नाराज होकर छात्र कमरे में गया और फांसी लगा ली. जब घरवालों ने सौरभ को लटकते देखा तो उसे वहां से सदर अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

सौरभ की मां बीड़ी बनाती है. उसकी आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं थी कि वह एक झटके में बच्चों की सभी मांग पूरी कर सके. मृतक के भाई ने बताया कि घर में कुछ पैसे आए थे जो दूसरे जरूरी काम के लिए थे, लेकिन उसका भाई उस पैसे से स्मार्टफोन खरीदने की जिद कर रहा था. लेकिन मां ने जब पैसे देने से मना कर दिया तो वह नाराज हो गया और अपनी जान दे दी. बरहट थाना इलाके के पाड़ो गांव में हुई इस घटना के बाद से सन्नाटा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.