नक्‍सलियों ने पुलिस पार्टी को उड़ाने का बनाया था प्‍लान, कोबारा बटालियन ने मंसूबों पर फेरा पानी

कोबरा 207 बटालियन ने 50 से ज्‍यादा लांचर बरामद किए.
कोबरा 207 बटालियन ने 50 से ज्‍यादा लांचर बरामद किए.

मामले में जानकारी देते हुए जिले के अभियान एएसपी सुधांशु कुमार ने बताया कि गिद्धेश्वर के जंगली इलाकों में नक्सली कमांडर पिंटू राणा और अरविंद यादव की अपने दस्ते के साथ पहुंचने की सूचना मिली थी.

  • Share this:
जमुई. लॉकडाउन (Lockdown) में बिहार के जमुई जिले के नक्सल प्रभावित इलाके खैरा के गिद्धेश्वर जंगल में पुलिस बलों ने एक बार फिर नक्सली मंसूबों को नाकाम कर दिया है. सुरक्षा बलों ने बड़ी संख्या में तबाही का सामान बरामद किया है. जंगली इलाकों में सर्च ऑपरेशन के दौरान कोबरा 207 बटालियन (Cobra 207 Battalion) ने भारी मात्रा में क्लेमोर माइन लांचर बरामद किये हैं. बरामद किए गए लांचर का दुरुपयोग नक्सली पुलिस को सर्च अभियान के दौरान निशाना बनाने के लिए कर सकते थे.

50 से ज्‍यादा लांचर बरामद
जमुई जिले के खैरा इलाके के गिद्धेश्वर जंगल मे सर्च अभियान में 50 की संख्या में क्लेमोर माइन लांचर को बरामद किये गए हैं. तीन दिनों तक लगातार चल रहे सर्च अभियान में सुरक्षा बलों को यह सफलता मिली है. सर्च अभियान में कोबरा 207 के जवानों के साथ सीआरपीएफ के जवान भी शामिल थे. भाकपा माओवादी के बड़े नेता की जंगल में मौजूदगी की सूचना के बाद बीते 9 मई से ही लॉकडाउन के दौरान यह कार्रवाई एसपी के निर्देश पर चल रहा था, जिसमें बर्बादी को वो सामान बरामद किए गए है जो पुलिस बल का टारगेट करने के लिए जुटाए गए थे बताया जा रहा है कि बरामद एक लांचर से पुलिस के 15 जवानों को निशाना बनाया जा सकता था

एएसपी सुधांशु कुमार ने कही ये बात
मामले में जानकारी देते हुए जिले के अभियान एएसपी सुधांशु कुमार ने बताया कि गिद्धेश्वर के जंगली इलाकों में नक्सली कमांडर पिंटू राणा और अरविंद यादव की अपने दस्ते के साथ पहुंचने की सूचना मिली थी. जहां किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश हो रही थी, जिसके बाद एसपी के निर्देश पर बीते शनिवार से ही गिद्धेश्वर के जंगली इलाकों में सर्च अभियान चलाया गया. उन्होंने बताया कि इस ऑपरेशन में कोबरा के 6 यूनिट, सीआरपीएफ के अलावा अन्य जवानों को शामिल किया गया था. एएसपी अभियान ने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान हमें 50 क्लेमोर माइन लांचर बरामद करने में सफलता मिली है. हालांकि इस दौरान नक्सली फरार होने में सफल रहें हैं.



आपको बता दें किइससे पहले भी 1 सप्ताह पूर्व बरहट के जंगली इलाकों में कोबरा ने ही अभियान चलाकर बड़ी संख्या में नक्सली सामान और अन्य चीजें बरामद करने में सफलता हासिल की थी.

ये भी पढ़ें

12 मई को बिहार से गुजरने वाली ट्रेनों का पूरा टाइमटेबल पढ़ें यहां

पटना में BMP के 8 जवान कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 749
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज