लाइव टीवी

बिहार: जमुई के चकाई में एक साथ 8 Corona positive मिलने से हड़कंप!
Jamui News in Hindi

KC Kundan | News18 Bihar
Updated: May 21, 2020, 5:26 PM IST
बिहार: जमुई के चकाई में एक साथ 8 Corona positive मिलने से हड़कंप!
जमुई के चकाई में कोरोना के आठ मरीज मिलने से प्रशासन की चुनौती बढ़ी.

गुरुवार को जो नए कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मिले हैं उनमें से आठ लोग चकाई इलाके के रहने वाले हैं. ये सभी कोरोना संक्रमित फिलहाल चकाई प्रखंड के क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे हैं.

  • Share this:
जमुई. दूसरे राज्यों से प्रवासियों के लौटने के बाद अब जमुई जिले में कोरोना मरीज (Corona patient) की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है. गुरुवार को एक साथ 11 नए कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मामले सामने आए जिनमें 8 मरीज जमुई (Jamui) जिले के सबसे बड़े क्षेत्रफल वाले इलाका चकाई के रहने वाले हैं. इस तरह अभी तक महामारी के संक्रमण से दूर चकाई प्रखंड में भी कोरोना ने दस्तके दे दिया है. इसके साथ ही जमुई जिले में अब तक कुल 26 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं जिससे जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चुनौती बढ़ गई है. बता दें कि अभी तक जिले में जितने भी कोरोना मरीज मिले हैं उन सभी की ट्रेवल हिस्ट्री दूसरे राज्यों से है. जो लॉकडाउन (Lockdown) के कारण हाल के दिनों में जमुई लौटे थे.

गुरुवार को जो नए कोरोना पॉजिटिव (Corona positive)  मिले हैं उनमें से आठ लोग चकाई इलाके के रहने वाले हैं. ये सभी कोरोना संक्रमित फिलहाल चकाई प्रखंड के क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे हैं, जबकि दो कोरोना पॉजिटिव झाझा इलाके के बोड़वा के रहनेवाले हैं. वहीं, सदर प्रखंड के गांव का एक मरीज में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिला है. जाहिर है जहां जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चुनौती बढ़ी है वहीं, जिले के लोगों में भी हड़कंप है.

झारखंड के गिरिडीह और देवघर जिले से सटे हुए चकाई प्रखंड में रहनेवाले 8 लोगों में कोरोना संक्रमण मिलने से दोहरी चुनौती है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के अनुसार चकाई में जो 8 मरीज मिले हैं वह सभी प्रखंड के क्वारंटीन में रखे गए हैं जो बीते 16 मई को मुम्बई के धारावी से लौटकर जमुई आए थे, जो चकाई के बोंगी के रहनेवाले हैं.



वहीं, झाझा इलाके के बोड़वा में भी जो दो और कोरोना मरीज मिले है उनका सैंपल पूर्व के एक कोरोना मरीज के ट्रैवेल हिस्ट्री के आधार पर लिया गया था जबकि सदर प्रखंड का एक एक शख्स में भी कोरोना वायरस मिला है. जिसे जिला मुख्यालय के क्वारंटीन में रखा गया है.



गुरुवार को जिले में नए कोरोना मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अब नए इलाका चकाई में पाए गए 8 लोगों को ट्रैवल हिस्ट्री लेने में जुट गई है. वहीं सदर प्रखंड के गांव में भी एक नए पॉजिटिव मिलने से उसकी भी ट्रैवेल हिस्ट्री खंगाली जा रही है.

मामले में जानकारी देते हुए डीएम धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि मिले सभी नए 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज को आईटीआई में बने आइसोलेशन में रखा जा रहा है. इन सभी की ट्रैवल हिस्ट्री को खंगाल कर बाकी और लोगों का सैंपल जांच के लिए पटना भेजने का निर्देश दिया गया है.

ये भी पढ़ें


Lockdown: 30 मजदूरों ने 2.10 लाख चंदा जुटाया और चेन्नई से बस लेकर पहुंच गए बिहार, खाया भरपेट खाना




VIDEO: 'कि हमर बेटा भुखले सुते हो राम'... राबड़ी देवी ने शेयर किया भावुक गीत, मचा सियासी बवाल

First published: May 21, 2020, 4:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading